Advertisement

8.3 एकड़ में मुलायम सिंह यादव का भव्य स्मारक बनवाएगी सपा

फाइल फोटो: Memorial Of Mulayam Singh

फाइल फोटो: Memorial Of Mulayam Singh

Share
Advertisement

Memorial Of Mulayam Singh: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि मुलायम सिंह की याद में समाजवादी पार्टी भव्य स्मारक बनवाएगी। स्मारक की रूपरेखा में लोक कला की झलक दिखेगी। मुलायम सिंह की सादगी और उनके राजनीतिक जीवन को स्मारक में दर्शाया जाएगा। 22 नवंबर को सैफई में स्मारक का शिलान्यास किया जाएगा।

Advertisement

Memorial Of Mulayam Singh: सैफई में होगा निर्माण, दिखेगी सादगी की झलक

अखिलेश यादव ने बताया कि सैफई में बनने वाले इस स्मारक की बनावट में जमीन से जुड़े भारत के गौरव, महान राजनेता मुलायम की सादगी और गुणवत्ता की झलक देखने को मिलेगी। स्मारक के चारों ओर एक लंबी दीर्घा का प्रबंध किया गया है। इससे समाधि स्थल तक पहुंचा जा सकेगा। दोनों तरफ स्तंभों के निर्माण की योजना है। जिससे दर्शकों को एक सुखद और शांति में वातावरण की अनुभूति हो।

Memorial Of Mulayam Singh: सभागार में नेताजी को दे सकेंगे श्रद्धांजलि

अखिलेश ने बताया कि नेता जी की एक कांसे की भव्य मूर्ति होगी, और सभागार तक आवागमन के लिए चारों तरफ घास के मैदान होंगे। स्मृति सभागार में दर्शकों को नेताजी को श्रद्धांजलि देने की अनुमति होगी। यहां स्थित स्तंभों पर अशोक कालीन शिल्प कला की झलक देखने को मिलेगी। यह समाधि और स्मृति स्थल सैफई के लोगों को वही गौरव की अनुभूति प्रदान करेगा जो अमेरिका के लोगों को लिंकन और जफरसन स्मारकों से प्राप्त होती है।

Memorial Of Mulayam Singh: ‘सभी प्रकार की सुविधाओं का रखा गया ध्यान’

सपा प्रमुख ने बताया कि इस स्मारक की योजना बहुत शानदार है। हर प्रकार की सुविधाओं का ध्यान रखा गया है। इसमें गाड़ी पार्किंग, आवागमन सहित तमाम सुविधाएं होंगी। विशेष अवसरों पर पर्यटकों की सुविधा के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं।

दिवाली पर योगी सरकार देगी फ्री सिलेंडर का तोहफा

उधर, कैबिनेट ने दिवाली पर 1.75 करोड़ लाभार्थियों को फ्री सिलेंडर देने का निर्णय लिया। सीएम योगी की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में हुई कैबिनेट बैठक में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को फ्री गैस सिलेंडर देने के फैसले को मंजूरी दी गई। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि पीएम उज्ज्वला योजना के एक करोड़ 75 लाख लाभार्थियों को दीवाली के अवसर पर फ्री गैस सिलेंडर दिया जाएगा। इसके लिए आधार अपडेट कराना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें: CMO OFFICE: मथुरा में नशेड़ी चौकीदार का डांस, ऑफिस में बैठे देखते रहे अफसर, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *