Advertisement

एमपी : बोरवेल से 8 साल के बच्चे तन्मय को निकालने की कोशिश 60 घंटे से जारी

Share
Advertisement

मध्य प्रदेश के बैतूल में 400 फीट गहरे बोरवेल में फंसे आठ वर्षीय तन्मय साहू को बचाने का प्रयास अभी भी जारी है। पूरे क्षेत्र में पत्थरों की मौजूदगी के कारण ऑपरेशन में देरी हो रही है क्योंकि यह 60 घंटे में प्रवेश करता है।

Advertisement

तन्मय छह दिसंबर की शाम करीब पांच बजे खेत में खेलते समय बोरवेल में गिर गया था। उनके पिता सुनील साहू ने संवाददाताओं को बताया कि उनका बेटा खेत में खेल रहा था और दूसरे खेत में गया था जहां वह खुले बोरवेल में गिर गया।

उन्होंने कहा, “हम तुरंत मौके पर पहुंचे। उसकी सांसें चल रही थीं और पूछताछ के दौरान हमने उसकी आवाज सुनी। बचाव अभियान छह दिसंबर की शाम छह बजे से शुरू हुआ।” लड़के को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए समानांतर सुरंग खोदने के लिए अर्थमूविंग मशीनें मंगवाई गईं।

बैतूल के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) श्यामेंद्र जायसवाल ने बताया, “बोरवेल में गिरे आठ वर्षीय बच्चे को निकालने का काम अभी भी जारी है. खुदाई का काम चल रहा है और करीब 33 फीट की खुदाई की जा चुकी है। हमारे पास 45 फीट तक पहुंचने और फिर एक सुरंग खोदने का लक्ष्य है। रास्ते में कठोर पत्थर होने के कारण इसमें कुछ समय लग सकता है। हालाँकि, बच्चा प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है क्योंकि वह बेहोश हो सकता है। लड़के को बचाने के प्रयास जारी हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें