Advertisement
State

उदयपुर मर्डर केस : कन्‍हैया लाल को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी के परिवार ने कहा-दे कड़ी से कड़ी सजा

Share
Advertisement

नई दिल्ली। राजस्‍थान के उदयपुर में टेलर कन्‍हैया लाल साहू की गला रेतकर निर्मम हत्‍या करने का एक आरोपी मोहम्‍मद रियाज अतारी भीलवाड़ा जिले के आसीन्‍द का रहने वाला था. इस निर्मम हत्‍याकांड से उसने न केवल अपने परिवार बल्कि पूरा आसीन्‍द का सिर शर्म से झुका दिया है. रियाज के घर वालों का कहना है कि उसने हमारा और गांव का नाम खराब किया है।

Advertisement

10 भाई-बहनों में सबसे छोटा मोहम्‍मद रियाज लगभग 20 साल पहले आसीन्‍द छोड़कर उदयपुर में ही रहने लगा था. रियाज अपने पिता जब्‍बार लुहार के साल 2001 में निधन के बाद उदयपुर जा बसा था. रियाज के भाईयों अब्‍दुल अय्यूब, इकराम, सरफूद्दीन और सिकन्‍दर का परिवार आसीन्‍द कस्‍बे में रहता है।

आसीन्‍द में रहने वाले इसके दो भाई इकबाल और युसुफ की मौत हो चुकी है. रियाज के दो भाई सिराज और इस्‍लाम अजमेर जिले के विजयनगर में रहते हैं. विजयनगर में रहने वाले एक भाई कय्यूम की भी मौत हो चुकी है. रियाज अपने परिवार से इतना कट चुका है कि अपने भाई की मौत पर भी आसीन्‍द नहीं आया था.

हत्या के आरोपी रियाज के पिता अब्‍दुल जब्‍बार लुहार मुलरूप से जैसलमेर जिले के भाटी लुहार है, जो वेल्डिंग और लुहार का काम करते थे और जैसलमेर से आकर आसीन्‍द और विजयनगर में बस गये. अभी भी इसके परिवार के लोग वेल्डिंग का ही काम करते हैं. टेलर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के बाद पूरे परिवार में नाराजगी साफ दिख रही है।

कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के आरोपी रियाज के भाई अब्‍दुल अय्यूब ने आजतक से बातचीत करते हुए कहा कि मेरे भाई ने गलत काम किया है, वो आसींद रहता था तब ऐसा नहीं था, उदयपुर में किसके सम्पर्क में आया? मुझे पता नहीं, उसे सज़ा मिले, उसने हमारे परिवार और गांव का नाम खराब किया है।

इसके साथ ही हत्यारोपी रियाज के भतीजे ने कहा कि मेरे चाचा ने जो किया है, वो गलत है, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. टेलर कन्हैया लाल के जघन्‍य हत्‍याकाण्‍ड के आरोपी रियाज अतारी का कनेक्‍शन भीलवाड़ा जिले के आसीन्‍द से होने के बाद भीलवाड़ा पुलिस ने सतर्कता बढ़ाते हुए रियाज के घर पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी है।

रियाज के इस कुकृत्‍य पर उसके तीनों भतीजे अपने चाचा के इस अपराध पर शर्मिंदा है. वे कहते है कि हमारे चाचा ने हमारे परिवार और गांव का नाम खराब किया है, उनको कानून के अनुसार सजा मिलने चाहिए, इस हत्‍याकाण्‍ड से हमारे यहां का भाईचारा बिगड़ा है. फिलहाल उदयपुर के साथ ही भीलवाड़ा में भी माहौल तनावपूर्ण है।

Recent Posts

Advertisement

MI vs KKR: मुंबई की शानदार गेंदबाजी, कोलकाता ने 20 ओवर में 169 रन बनाए…वेंकटेश ने जड़ा अर्धशतक

MI vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 169…

May 3, 2024

Ayodhya: पाकिस्तान से आए 235 हिन्दूओं ने किया रामलला का दर्शन पूजन

Ayodhya: भगवान राम लला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के बाद से देश और…

May 3, 2024

4 जून को 4 बजे 400 पार होने के बाद चाहे ओवैसी हों, अखिलेश हों या राहुल ये सब जय श्री राम बोलेंगे- केशव प्रसाद मौर्य

Lok Sabha Election 2024: फिरोजाबाद में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक…

May 3, 2024

Lakhimpur Kheri: तेज रफ्तार स्कार्पियो ने बाइक को मारी टक्कर, 1 की मौत, 2 की हालत गंभीर

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी के निघासन में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने बाइक को टक्कर मार…

May 3, 2024

जीतू पटवारी के विवादित बयान पर CM मोहन यादव बोले- महिलाओं का अपमान करना कांग्रेस का चरित्र

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवार ने पूर्व मंत्री इमरती देवी के…

May 3, 2024

बिहार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग की सचिव बंदना प्रेयषी ने जकार्ता फ्यूचर्स फोरम को किया संबोधित

Jakarta: ऊर्जा के नवीकरणीय स्रोतों को बढ़ावा देने के लिए भारत और बिहार दोनों में…

May 3, 2024

This website uses cookies.