Advertisement

Weather Update: कैसा है राजधानी दिल्ली का मौसम, जानें मौसम विभाग का अनुमान…

Weather Update: Weather of capital Delhi, forecast of weather department delhi-ncr-weather-forecast-cold-and-heavy-fog aaj ka mausam in hindi news
Share
Advertisement

Weather Update: जनवरी 2024 और ठंड का कहर जारी, शहरों इलाकों से पहाड़ों तक ठिठुरन है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर भारत में घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। अगले चार दिनों तक शीतलहर दिल्ली-एनसीआर से उत्तर पश्चिम और पूर्वोत्तर भारत में कम होने की उम्मीद नहीं है।

Advertisement

गुरुवार का मौसम

बता दें, राजधानी दिल्ली में गुरुवार 18 दिसंबर को 18.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। ये सामान्य से भी 1 डिग्री कम तापमान है। 11 बजे सुबह धूप थी। सुबह करीब सात बजे तक कुछ क्षेत्रों में काफी घना कोहरा रहा इसके बाद यह घट गया। न्यूनतम तापमान भी 6.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम था। हवा की नमी 56 से 100 प्रतिशत तक रही। गुरुग्राम में सबसे अधिक तापमान 15 डिग्री रहा, जबकि गाजियाबाद में 14.9 डिग्री है।

आज का मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार यानी आज सुबह दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में घना कोहरा रहेगा। उधर, तापमान सात से 18 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। शुक्रवार और शनिवार के लिए घने कोहरे के मद्देनजर विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में बृहस्पतिवार को न्यूनतम 6.6 डिग्री सेल्सियस था। शुक्रवार को मौसम साफ रहने की संभावना अब अधिक है। 11 बजे सुबह धूप निकलेगी। इसकी वजह से लोग दिन में ठंड से राहत मिलेगी। सुबह का येलो अलर्ट जारी किया गया है। तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से 7 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है। 20 जनवरी को कोहरे का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। सुबह होने पर कोहरा रहेगा। तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से 7 डिग्री सेल्सियस तक रह जाएगा।

अभी तक कैसा था जनवरी का मौसम

स्काईमेट ने कहा कि राजधानी में पिछले कुछ समय से ठंड और कोहरे ने लोगों को बहुत परेशान किया है। 1 जनवरी से 11 जनवरी तक दिन में कोई धूप नहीं हुई। 12 जनवरी से 16 जनवरी तक न्यूनतम तापमान भी 4 डिग्री से कम था। अब लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली है। हालाँकि, सुबह-शाम की कंपकंपी अभी भी जारी है। अब ठंड का पीक सीजन लगभग खत्म हो गया है। अगले पांच से छह दिनों में तापमान बहुत नहीं बदलेगा। दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री का इजाफा हो सकता है अगर लगातार धूप निकलती है।

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बेरहम प्रेमी ने चाकू से काटा प्रेमिका का गला, खंडर में मिला सर, फिर…

Follow us on- https://twitter.com/home

Facebook- https://www.facebook.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *