Advertisement
Delhi NCR

हार के डर से बीजेपी ने स्टेट इलेक्शन कमिश्नर को डरा-धमकाकर टाले दिल्ली निगम चुनाव: AAP

Share
Advertisement

नई दिल्ली: ‘आप’ एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) ने कहा कि देश का लोकतंत्र खतरे में है। हार के डर से बीजेपी ने स्टेट इलेक्शन कमिश्नर को जेल में डालने की धमकी देकर दिल्ली निगम चुनाव को टाला। बीजेपी पहले भ्रष्ट लोगों को अहम पदों पर बिठाती है, समय आने पर डरा-धमकाकर मनचाहा काम करवाती है।

Advertisement

दिल्ली निगम के चुनाव टालने के लिए EC को जेल में डालने की दी गई धमकी

प्रेसवार्ता में मौजूद ‘आप’ विधायक आतिशी (Atishi) ने कहा कि यह लोकतंत्र के अंत की शुरुआत है, हार के डर से आज निगम चुनाव टाला है, कल को राज्य के चुनाव टाल सकते हैं। यदि केंद्र यूनिफिकेशन चाहती है तो वह चुनाव के बाद भी संभव है, आज हम 3 हाउस में बैठते हैं, 6 महीनों बाद एक हाउस में बैठ सकते हैं। टी.एन शेषन जैसे लोग इस देश में चीफ इलेक्शन कमीशन रहे हैं। ऐसे लोग इलेक्शन कमीशन को इतनी ऊंचाई पर ले गए हैं कि इस पूरे देश, पूरी दुनिया में भारत के इलेक्शन कमीशन पर कभी कोई सवाल नहीं उठा सकता है। लेकिन आज इलेक्शन कमीशन की फ्री एंड फेयर इलेक्शन करवाने की जो योग्यता है, आज उसपर सवाल उठ रहे हैं।

बीजेपी भ्रष्ट लोगों को अहम पदों पर बिठाती है

दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में एमसीडी के चुनाव (Delhi MCD Election) होने वाले थे। 9 मार्च को शाम 5 बजे दिल्ली के इलेक्शन कमीशन ने मीडिया को बुलाया। हर जगह यही खबर थी कि वह इलेक्शन के कोड ऑफ कंडक्ट को निकाल चुके हैं। 9 मार्च को इलेक्शन की तय तारीख की घोषणा होने वाली थी। शाम को प्रेसवार्ता मंग एस.के श्रीवास्तव आकर कहते हैं कि उन्हें थोड़ी देर पहले केंद्र सरकार से एक चिट्ठी मिली है, जिसमें कहा गया है कि वह तीनों एमसीडी को एक करना चाहते हैं, इसलिए फिलहाल इलेक्शन को टाल दिया जाए।

हार के डर से निगम चुनाव टाला

प्रेसवार्ता में उपस्थित कालकाजी विधानसभा से ‘आप’ विधायक आतिशी ने कहा कि जैसा कि हम सब जानते हैं और हम सबको इस बात पर फक्र है कि भारत एक लोकतंत्र है। एक लोकतंत्र है, जहां जनता का शासन चलता है। एक लोकतंत्र है, जहां चाहे कोई अमीर हो या गरीब हो, चाहे किसी धर्म का हो या किसी जाति का हो, उसे 5 साल में एक बार वोट करने का मौका मिलता है। वह जिस पार्टी या जिस नेता को चाहे, उठाकर बाहर फेंक सकता है। वह जिस पार्टी या जिस नेता को चाहे, सरकार में ला सकता है। मुख्यमंत्री बना सकता है, मंत्री बना सकता है, प्रधानमंत्री बना सकता है, यह लोकतंत्र की ताकत है।

Recent Posts

Advertisement

LSG vs MI: नेहल वढेरा और टिम डेविड ने मुंबई को संभाला, टीम ने 20 ओवर में बनाए 144 रन

LSG vs MI: मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 144 रन बनाए…

April 30, 2024

Bihar: राइस मिल की इमारत ढही, दो मजदूरों की दबकर मौत, दो घायल

Rohtas News: घटना रोहतास जिले के करगहर थाना क्षेत्र की है. यहां मंगलावर की दोपहर…

April 30, 2024

Chitrakoot: संदिग्ध परिस्थितियों में घर में लगी आग, झुलसे पति-पत्नी

Chitrakoot: चित्रकूट जनपद में संदिग्ध परिस्थितियों में घर में आग लग गई. आग के चपेट…

April 30, 2024

MP: प्यार, शक और हत्या… एमपी के गुना में दिल दहलाने वाली वारदात

Crime in MP: मध्यप्रदेश के गुना जिले में एक सनकी प्रेमी की दिल को झकझोर…

April 30, 2024

Lok Sabha Election 2024: BJP सांसद मेनका 1 मई को दाखिल करेंगी नामांकन, प्रभारी मंत्री आशीष पटेल व संजय निषाद रहेंगे मौजूद

Lok Sabha Election 2024: सुल्तानपुर से भाजपा प्रत्याशी मेनका संजय गांधी बुधवार 1 मई को…

April 30, 2024

CM नायब सिंह सैनी बोले- हरियाणा की जनता 10 की 10 सीटें नरेंद्र मोदी को तीसरी बार PM बनाने का काम करेगी

Haryana Politics: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, "हरियाणा की जनता 10 की…

April 30, 2024

This website uses cookies.