Advertisement
Delhi NCR

स्कूली बच्चों को ‘Summer’ उपहार, पर्यटक स्थलों की सैर कराएगी केजरीवाल सरकार

Share
Advertisement

दिल्ली के सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को शानदार बनाने में जुटी केजरीवाल सरकार अब एक और बेहतरीन पहल शुरू करने जा रही है। सरकारी स्कूलों के बच्चों को विश्वस्तरीय शिक्षा देने के साथ-साथ सरकार ने बच्चों के मनोरंजन के लिए भी अहम फैसला लिया है, जिसके तहत अब केजरीवाल सरकार सरकारी स्कूलों के बच्चों को फ्री में सैर कराएगी। दिल्ली सरकार सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय राजधानी की बेहतरीन जगहों की सैर कराएगी। इसके लिए दिल्ली का पर्यटन विभाग और शिक्षा विभाग मिलकर काम करेंगे। पर्यटन विभाग छात्रों को दिल्ली में उन जगहों पर टूर के लिए ले जाएगा जिन जगहों के बारे में कम ही लोगों को जानकारी है। दिल्ली का पर्यटन विभाग जिन जगहों की सैर कराएगा उनमें मिर्जा गालिब की हवेली, मुगल समय का चोर मीनार, बिजय मंडल, राजाओं की बावली, अधम खान का मकबरा और बड़े और छो़टे खान का मकबरा शामिल है।

Advertisement

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों के बच्चों की गर्मियों की छुट्टियों को मजेदार बनाने का भी इंतजाम कर लिया है, जिसके तहत केजरीवाल सरकार सरकारी स्कूलों में समर वर्कशॉप्स का आयोजन कर रही है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने ट्वीट के जरिए सरकार की पहल की जानकारी जनता के साथ साझा की है। आतिशी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “अब दिल्ली के बच्चों के लिए गर्मी की छुट्टियाँ बनेंगी और भी मज़ेदार! केजरीवाल सरकार स्कूलों में समर वर्कशॉप्स का आयोजन कर रही है,जहां बच्चों को संगीत, डांस, ड्रामा, आर्ट आदि की फ़्री क्लासेज दी जाएँगी जुड़ने के लिए: http://edudel.nic.in पर जाए”

गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के सरकारी स्कूलों को विश्व स्तरीय बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही। केजरीवाल सरकार की मेहनत रंग भी ला रही है। सरकारी स्कूलों के बच्चे प्राइवेट स्कूलों के बच्चों से आगे निकल रहे हैं। परीक्षा परिणामों में दिल्ली के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों को पछाड़ रहे हैं। अभी हाल में जारी हुए सीबीएसई बोर्ड के 12वीं और 10वीं के परीक्षा परिणाम इस बात का जीता जागता प्रमाण हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार की ओर से पहली बार जारी हुए दिल्ली शिक्षा बोर्ड के नतीज़ों ने तो कमाल ही कर दिया। 99% रिजल्ट के साथ केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल ने एक बार फिर पूरे देश में अपनी शानदार छाप छोड़ी। शिक्षा में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब केजरीवाल सरकार ने बच्चों को दिल्ली की सैर कराने का प्लान तैयार कर लिया है।

Recent Posts

Advertisement

2024 का ये चुनाव भारत के युवाओं को नए अवसर बनाने के लिए- पीएम मोदी

PM Modi in Delhi: उत्तर पूर्वी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को…

May 18, 2024

तीसरी बार मोदी सरकार बनने के छह महीने के भीतर POK हमारा होगा- सीएम योगी

CM Yogi in Palghar: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के पालघर में शनिवार…

May 18, 2024

हमारे लिए देश सर्वोपरि, हम राष्ट्र के लिए अपना सब कुछ समर्पित कर देंगे: सीएम योगी

CM Yogi in Maharashtra: कांग्रेस और इंडी गठबंधन के पास देश के विकास को लेकर…

May 18, 2024

UP: सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों के लिए उपलब्ध रहेंगी जरूरी सुविधाएं

Fifth Phase Voting: उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की तैयारियां पूरी हो चुकी…

May 18, 2024

2019 में लालगंज सीट पर भाजपा को हुआ था नुकसान, इस बार यहां भी कमल खिलाने योगी करेंगे प्रचार

Lucknow: चुनावी पिच पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को छह रैली करेंगे।…

May 18, 2024

हरियाणा की युवती ने मुजफ्फरनगर के एक युवक पर लगाया लव जिहाद का आरोप

Love Jihad: उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में लव जिहाद का एक मामला सामने आया…

May 18, 2024

This website uses cookies.