Advertisement
Delhi NCR

दिल्ली में शिवलिंग को दिया फव्वारे का रूप, दुर्गेश पाठक बोले- ‘BJP ने हिंदुओं की भावनाओं को किया आहत..’

Share
Advertisement

‘आप’ विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में शिवलिंग को फव्वारे का रूप देकर भाजपा ने देशभर के हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। केंद्र के अधीन आने वाले एनडीएमसी क्षेत्र के एक चौराहे पर शिवलिंग को फव्वारे का रूप दिया गया है। भाजपा का ऑफिसियल ट्विटर हैंडल प्रधानमंत्री जी को शिवलिंग के फव्वारे पर बधाई दे रहा है, इससे शर्म की बात नहीं हो सकती है। शिवलिंग पर शुद्ध जल चढ़ाया जाता है, इसके विपरीत फव्वारे के रूप में होने के कारण इस शिवलिंग पर गंदा पानी गिरता है।

Advertisement

LG को किया जाए सस्पेंड

आम आदमी पार्टी ने हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए एलजी विनय कुमार सक्सेना को सस्पेंड करने और भाजपा से पूरे देश के हिंदुओं से माफी मांगने की मांग की है। वहीं ‘आप’ नेता नितिन त्यागी ने कहा कि एक फोटो में एलजी साहब जूते पहनकर शिवलिंग की तरफ उंगली दिखा रहे हैं और एक हाथ जेब में डाला हुआ है। यह उनके पाखंडी स्वभाव को दर्शाता है। सारी दुनिया हमारे वेदों से सीख रही है और हम अपने सनातन धर्म का, अपनी संस्कृति का मज़ाक बना रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, राजेंद्र नगर के विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश से हमें हज़ारों लोगों के फोन आ रहे हैं कि दिल्ली में भाजपा और देश के प्रधानमंत्री क्या कर रहे हैं। जब देश में जी-20 जैसा इतना बड़ा कार्यक्रम हो रहा है, पूरा देश नज़र बनाए हुए है कि इसका क्या परिणाम होगा। ऐसे समय में भाजपा ने इस देश के हिंदुओं के साथ जो किया है, उससे शिव भक्त और हिंदू धर्म के लोग बहुत क्रोधित हैं।

‘यह फोटो करोड़ों हिंदुओं के चेहरे पर एक तमाचा’

दुर्गेश पाठक ने एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि यह फोटो एनडीएमसी क्षेत्र का है, जो केंद्र के अधीन आता है। वहां के एक चौराहे पर शिवलिंग को फव्वारे की शक्ल दी गई है। इस फोटो में एलजी साहब फव्वारे की तरफ उंगली दिखा रहे हैं। प्रतीत होता है कि वह काम का जायज़ा ले रहे हैं। फव्वारे का रूप होने के कारण शिवलिंग के ऊपर गंदा पानी गिर रहा है। यह फोटो करोड़ों हिंदुओं के चेहरे पर एक तमाचा है। जो लोग भगवान शिव में आस्था रखते हैं, सभी जानते हैं कि कितना गलत काम किया गया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का ऑफिसियल ट्विटर हैंडल प्रधानमंत्री जी को चौराहे पर शिवलिंग को फव्वारे का रूप देने पर बधाई दे रहा है। इससे ज्यादा शर्म की बात नहीं हो सकती है। हिंदू धर्म को अपमानित करने का काम किया गया है। शिवलिंग को स्थापित करने की एक प्रक्रिया होती है, प्राण प्रतिष्ठा होती है। यदि आप घर में भी शिवलिंग स्थापित करते हैं तो उसकी भी एक अलग प्रक्रिया है। शिवलिंग पर चढ़ाया जाने वाला जल स्वच्छ और शुद्ध होता है। उस जल में भी लोग गंगाजल मिलाते हैं। जबकी यहां उसके बिल्कुल विपरीत, शिवलिंग पर गंदा पानी डाला जा रहा है।

हिंदुओं की भावनाओं को किया आहत

‘आप’ विधायक ने कहा कि भगवान के नाम पर भाजपा वाले वोट तो मांगना जानते हैं लेकिन भगवान की पूजा कैसे करनी है, वह इनको नहीं पता है। आज जब पूरी दुनिया के लोग दिल्ली आने वाले हैं, इस तरह शिवलिंग का अपमान करना करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाली बात है। आम आदमी पार्टी और देश के सभी हिंदू यह मांग करते हैं कि दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को तुरंत उनके पद से हटाया जाए। भाजपा को पूरे देश से मांफी मांगनी चाहिए। कल को यदि शिवलिंग को हटाना भी हो तो उसकी भी एक अलग प्रक्रिया है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि भागवान शिव के महीने सावन के दौरान इन्होंने हिंदू धर्म को अपमानित करने का काम किया है।

‘आप’ नेता नितिन त्यागी ने कहा कि तस्वीर में एलजी साहब जूते पहन कर शिवलिंग की तरफ उंगली दिखा रहे हैं और एक हाथ जेब में डाला हुआ है। यह उनके पाखंडी स्वभाव को दिखाता है। हमारे अथर्ववेद में लिखा हुआ है कि शिवलिंग छह दिशाओं का तालमेल बनाने का काम करता है। सारी दुनिया हमारे वेदों से सीख रही है और हम अपने सनातन धर्म का, अपनी संस्कृति का मज़ाक बना रहे हैं। यह जो भाजपा ने अपने पाखंड को गौरवान्वित करने की कोशिश की है, एक हिंदू होने के नाते मैं बहुत आहत महसूस कर रहा हूं। हाल ही में आई फिल्म आदिपुरुष को भाजपा वालों ने खूब प्रमोट किया, जिसमें बहुत खराब भाषा का प्रयोग हुआ था। क्या भाजपा वाले बच्चों में यही संस्कार भरना चाहते हैं? जो भाजपा धर्म का ढिंढोरा पीटती फिरती है, उसे यह भी नहीं पता है कि धर्म का आदर-अनादर क्या होता है।

ये भी पढ़ें: 3 सितंबर को हरियाणा दौरे पर आएंगे दिल्ली CM केजरीवाल, पार्टी पदाधिकारियों को दिलाएंगे शपथ

Recent Posts

Advertisement

West Bengal: एक जैसे हैं TMC, कांग्रेस और लेफ्ट के पाप- पीएम मोदी

PM Modi in Vishnupur:  पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर में एक जनसभा को…

May 19, 2024

फूलपुरः अखिलेश और राहुल गांधी की साझा रैली में मची भगदड़, बैरिकेडिंग तोड़ मंच के पास पहुंचे समर्थक

Stampede at the rally: प्रयागराज के फूलपुर में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त…

May 19, 2024

पश्चिम बंगालः मां, माटी और मानुष का ही भक्षण कर रही TMC- पीएम मोदी

PM Modi in Purulia: पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सार्वजनिक…

May 19, 2024

UP: सपा और कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी मौजूद- CM योगी

CM Yogi in Jaunpur: सपा व कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी…

May 19, 2024

इंडी… अराजकता,भ्रष्टाचार और कर्फ्यू लगाने वाला गठबंधन- सीएम योगी

CM Yogi in Phoolpur Pawai: सपा, कांग्रेस और इंडी गठबंधन अराजकता, भ्रष्टाचार और कर्फ्यू लगाने…

May 19, 2024

पहले रामभक्तों पर गोली चलती थी, आज आवभगत होती है- CM योगी आदित्यनाथ

CM Yogi in Azamgarh: 19 मई को आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा…

May 19, 2024

This website uses cookies.