Advertisement
Categories: Delhi NCR

महंगाई से मुंह मत मोड़ो और कम नहीं कर सकते, तो कुर्सी छोड़ो: श्रीनिवास बी वी

Share
Advertisement

नई दिल्ली: भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी के नेतृत्व में बढ़ते पेट्रोल, डीजल व गैस सिलेंडर की कीमतों के खिलाफ साइकल चलाकर और गैस सिलेंडर के पुतले के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता अपनी अपनी साइकलो के साथ इस प्रदर्शन में सम्मलित हुए।

Advertisement

पेट्रोल, डीजल, व एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि से एक बात तो साफ की, “मोदी है तो महंगाई है”: श्रीनिवास बी वी

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि पिछले 7 सालों में पेट्रोल-डीज़ल के मूल्यों में वृद्धि कर मोदी सरकार 22 लाख करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुकी है, लेकिन इस दौरान आम आदमी के हाथ में सिवाय बेबसी और लाचारी के और कुछ नहीं आया है। पेट्रोल, डीजल, व एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि से एक बात तो साफ की, “मोदी है तो महंगाई है”। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम औंधे मुंह गिरने के बाद भी भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीज़ल के मूल्य लगभग हर दिन बढ़ रहे हैं। ऐसा क्यों हो रहा है, इसका जवाब सिर्फ मोदी सरकार ही दे सकती है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि मोदी सरकार की लूटनीति ने देश की जनता को तोहफे में महंगाई दी है। मोदी सरकार पेट्रोल-डीज़ल और रसोई गैस के दाम बढ़ा कर जनता को लूट रही है। पहले एक सरकार होती थी, जो ‘जनता’ के लिए और ‘जनता’ की वजह से होती थी, अब ये ‘बेशर्म’ सरकार है, जो ‘उद्योपतियों’ के लिए और उद्योगपतियों की वजह से है। जनता जिये या मरे उन्हें उससे कोई वास्ता नहीं है। श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि आसमान छूते पेट्रोल-डीज़ल के मूल्य और बेलगाम महंगाई मोदी सरकार की पहचान बन चुकी है। जनता की जेब निचोड़ने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। संकट के इस दौर में सरकारी लूट हर हाल में बंद होनी चाहिए।

मोदी सरकार की लूट चुनाव के दौरान थम जाती है और चुनाव खत्म होते ही आरंभ हो जाती है। प्रधानमंत्री को जनता की नहीं बल्कि सिर्फ चुनावों की फिक्र है। देश की जनता भाजपा के चुनावी हथकंडे और लूट के फंडे की क्रोनोलॉजी समझ चुकी है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी ने यह मांग की महंगाई से मुंह मत मोड़ो और कम नहीं कर सकते, तो कुर्सी छोड़ो!

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी एवं एआईसीसी सह सचिव श्री कृष्णा अल्लावारू जी ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने प्रजातंत्र की परिभाषा ही बदल दी है। मोदी सरकार की लूटनीति ने देश की जनता को तोहफे में महंगाई दी है। मोदी सरकार पेट्रोल-डीज़ल और रसोई गैस के दाम बढ़ा कर जनता को लूट रही है। मोदी सरकार की डकैती आम जनता की जेब काट रही है। पेट्रोल-डीज़ल के दाम में निरंतर हो रही वृद्धि डकैती है, लूट है। मोदी सरकार देश की जनता को लूटना बंद करे। गरीब के घर तक गैस पहुंचाने का दावा करने वाली सरकार बताये- क्या इसी लूट के लिए गैस पहुंचाई थी? देश यह बात कभी नहीं भूलेगा कि जब लोग संकट के दौर से गुजर रहे थे, सरकार अपनी जेब भरने और लोगों को लूटने में लगी हुई थी।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि प्रदर्शन में आज युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारणी के सभी राष्ट्रीय महासचिव, सचिव एवं अन्य पदाधिकारी, और कई युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों के साथ अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मालित हुए।

प्रदर्शन में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार, सीताराम लंबा, अब्राहम रॉय मणी, अमरप्रीत लाली, अनिल कुमार यादव, दिल्ली सह प्रभारी व राष्ट्रीय सचिव खुशबू शर्मा, सभी राष्ट्रीय सचिव, कई युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन में सम्मलित हुए। रिपोर्ट- ज्योति सिंह 

Recent Posts

Advertisement

UP: 2500 सोलर मास्ट लाइटिंग सिस्टम से लैस होंगे प्रदेश के कई जिले

UP: उत्तर प्रदेश की उन्नति का मार्ग प्रशस्त कर रही योगी सरकार प्रदेश में सौर…

July 1, 2024

Parliament Session : ‘कांग्रेस ने चुनाव में भय…’, अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Parliament Session : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव रखा। इस…

July 1, 2024

Uttarakhand: लालकुआँ में हुई मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति बनी, पानी में दर्जनों घर डूबे

Uttarakhand: पहाड़ों में हो रही मूसलाधार बरसात के बाद अब मैदानी क्षेत्रो में भी बरसात…

July 1, 2024

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर में बढ़ता तनाव- पुजारी और ट्रस्ट में खींचतान के बीच बदलाव की आहट

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला के दरबार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा…

July 1, 2024

This website uses cookies.