Advertisement
Categories: Delhi NCR

एमसीडी द्वारा बढ़ाए गए टैक्स व लाइसेंस फीस को वापस लेने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी पूरी दिल्ली में चला रही हस्ताक्षर अभियान: सौरभ भारद्वाज

Share
Advertisement

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित ईस्ट एमसीडी द्वारा डॉक्टरों की क्लीनिक से कूड़ा उठाने के नाम पर 24 हजार रुपए सालाना फीस वसूलने के निर्णय को हास्यास्पद करार देते हुए कड़ी निंदा की है। ‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अब भाजपा शासित ईस्ट एमसीडी डॉक्टरों से कूड़ा उठाने के लिए 24 हजार रुपए सालाना ज्यादा वसूलेगी, जबकि डॉक्टर पहले से ही बॉयो मेडिकल वेस्ट उठाने के लिए 6 हजार रुपए सालाना दे रहे हैं। इस तरह अब हर डॉक्टर को 30 हजार रुपए सालाना देने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी ने डॉक्टरों पर पहले प्रोफेशनल टैक्स लगाया और अब नया खर्च बढ़ाकर डॉक्टर्स डे का तोहफा दिया है। इस तरह एमसीडी दिल्ली के व्यापारियों के बाद अब डॉक्टरों से लूट कर रही है। एमसीडी द्वारा बढ़ाए गए टैक्स और लाइसेंस फीस के खिलाफ आम आदमी पार्टी पूरी दिल्ली में हस्ताक्षर अभियान चला रही है और मांग कर रही है कि एमसीडी इसको वापस ले।

Advertisement

एमसीडी में अपनी हार देख भाजपा प्रॉपर्टी टैक्स और ट्रेड लाइसेंस बढ़ाकर लोगों को लूट रही है- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक सौरभ भारद्वाज ने आज पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता कर कहा कि जैसे-जैसे एमसीडी के अंदर बीजेपी के आखरी दिन चल रहे हैं और उनको यकीन होता जा रहा है कि अब दिल्ली वाले एमसीडी में दोबारा भाजपा को मौका नहीं देने वाले हैं। इसलिए दिल्ली नगर निगम में लूटमार शुरू हो गई है। ऐसा लग रहा है कि जितना पैसा दिल्ली के लोगों से लूटा जा सकता है, उसको लूट लिया जाए। प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ा दिए गए, ट्रेड लाइसेंस को कई गुना बढ़ा दिया गया। एमसीडी हर तरीके का टैक्स और लाइसेंस फीस बढ़ा रही है। भाजपा शासित ईस्ट एमसीडी ने आज डाॅक्टरों पर एक और बोझ डाल दिया है। उन्होंने कहा कि सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स-2016 की आड़ में एमसीडी में ‘डॉक्टर्स डे’ पर दिल्ली के डॉक्टर को एक तोहफा दिया है कि अब हर डॉक्टर को दिल्ली में साल के 24 हजार रुपए अपना कूड़ा उठवाने के लिए एमसीडी को देने पड़ेंगे।

डॉक्टर पहले से ही बॉयो मेडिकल वेस्ट उठाने के लिए 6 हजार रुपए सालाना दे रहे हैं- सौरभ भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एक डॉक्टर के क्लीनिक में क्या कूड़ा होता होगा? मुझे लगता है कि शायद क्लीनिक में एक बार झाड़ू लगती होगी, उसी के बाद थोड़ी धूल आती होगी, वही होता है। इसके अलावा, एक कूड़ा होता है, वह बायो मेडिकल वेस्ट है। यह बड़ी हैरानी की बात है कि डॉक्टर पहले से ही अपने बायो मेडिकल वेस्ट के लिए 500 रुपए महीना दे रहे हैं और बाकायदा दिल्ली के अंदर दो एजेंसी हैं, जो डाॅक्टर के क्लीनिक से उनका बायो वेस्ट उठाती हैं और उसका सही तरीके से निस्तारण किया जाता है। डाॅक्टर पहले से ही 500 रुपए महीना यानी 6 हजार रुपए सालाना दे रहे थे और अब 24 हजार रुपए सालाना और जोड़ दिया है। मतलब अब हर डाॅक्टरों को 30 हजार रुपए सिर्फ इसलिए देना पड़ेगा, क्योंकि उसको अपना कूड़ा उठवाना है। मुझे लगता है कि यह बहुत ही हास्यास्पद है और बहुत निंदा का विषय है कि इस तरीके की लूटमार पर अब एमसीडी उतर गई है।

भाजपा शासित एमसीडी टैक्स और लाइसेंस फीस बढ़ा कर हर वर्ग का उत्पीड़न कर रही है- सौरभ भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैंने पिछले महीने भी एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया था कि एमसीडी ने प्रोफेशनल टैक्स भी दिल्ली में पहली बार लागू कर दिया है, जिसमें एमसीडी हर पेशेवर (प्रोफेशनल) से, चाहे वह चार्टर्ड अकाउंटेंट हो, सीएस हो, इंजीनियर हो, आर्किटेक्ट हो या डॉक्टर हो, उससे एक प्रोफेशनल टैक्स लेना शुरू करेगी। इस तरह से यह किसी भी वर्ग को नहीं छोड़ रहे हैं और इस तरीके से एमसीडी हर व्यक्ति का उत्पीड़न कर रही है। हम इसकी घोर निंदा करते हैं। आम आदमी पार्टी ने कल से एक आंदोलन शुरू किया है, जिसके तहत आम आदमी पार्टी के पार्षद और कार्यकर्ता दिल्ली के हर बाजार में जा रहे हैं और वहां पर हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत हर व्यापारियों से हस्ताक्षर करा रहे हैं कि एमसीडी ने जो इतने सारे टैक्स और लाइसेंस फीस बढ़ाई है, उससे व्यापारियों की कमर टूट गई है और एमसीडी उसको वापस ले। उन्होंने कहा कि अभी ईस्ट एमसीडी ने वेस्ट मैनेजमेंट के नाम पर 2000 रुपए महीना और 24 हजार रुपए सालाना फीस बढ़ाई है, लेकिन इनका इसी तरीके से चलता है। पहले एक नगर निगम करता है और फिर चुपके से बाकी सारे नगर निगम भी उसी तरह के फीस बढ़ा देते हैं। रिपोर्ट- कंचन अरोड़ा

Recent Posts

Advertisement

सपा-कांग्रेस के लिए अपने वोट बैंक से बड़ा कुछ नहीं, बाराबंकी में दहाड़े PM मोदी

PM Modi In Barabanki: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 17 मई को यूपी के बाराबंकी…

May 17, 2024

Lucknow: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का कांग्रेस पर वार, बोले- भारी अंतर से चुनाव हारेंगे राहुल गांधी

Lucknow: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी…

May 17, 2024

Chardham Yatra को लेकर बड़ा अपडेट, गंगोत्री-यमुनोत्री मंदिर परिसर में वीडियोग्राफी एवं रील्स बनाने पर लगा प्रतिबंध

Chardham Yatra: उत्तराखंड के चारधाम यात्रा में इन दिनों भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे…

May 17, 2024

Lok Sabha Election 2024 : INDI गठबंधन की विशाल जनसभा आज, बेटे राहुल के समर्थन में सोनिया गांधी करेंगी वोट की अपील

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के चार चरणों की मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है.…

May 17, 2024

Lok Sabha Election 2024: आज यूपी के इन जिलों में दहाड़ेंगे PM मोदी, ओडिशा-झारखंड में अमित शाह भरेंगे चुनावी हुंकार

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार 17 मई को यूपी और महाराष्ट्र में…

May 17, 2024

बोर्ड में टॉप करने वाली छात्रा की बीमारी से मौत, परिवार के लोगों ने किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा सलाम

Gujarat News: गुजरात के मोरबी की रहने वाली एक किशोरी को एक महीने पहले ब्रेन…

May 16, 2024

This website uses cookies.