Advertisement

Darbhanga: वैदेही की धरती से पुरुषोत्तम के धाम को पहली उड़ान

Darbhanga to Ayodhya

Darbhanga to Ayodhya

Share
Advertisement

Darbhanga to Ayodhya: दरभंगा एयरपोर्ट बृहस्पतिवार को राममय नजर आया। यहां से एक फरवरी को फ्लाइट ने राम की नगरी अयोध्या के लिए उड़ान भरी। इससे पहले यहां यात्रियों ने पूजा पाठ भी की। दरअसल इसके लिए स्पाइस जेट द्वारा पहले ही ऐलान किया जा चुका था।

Advertisement

स्पाइसजेट ने पहले ही कर दी थी घोषणा

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले दरभंगा में स्पाइसजेट की तरफ से घोषणा की गई थी। इसमें कहा गया कि एक फरवरी से मां जानकी सीता की जन्मस्थली मिथिला के दरभंगा से सीधे राम की नगरी अयोध्या के लिए हवाई सेवा शुरू की जाएगी। जिसका सीधा लाभ मिथिला व आसपास के जिले के लोग ले सकते हैं। घोषणा के बाद से ही मिथिला के लोगों के बीच खुशी की लहर थी। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट से गुरुवार को स्पाईस जेट ने दरभंगा से अयोध्या के लिए पहली उड़ान भरी। उड़ान से पहले लोगो में काफी खुशी देखी गई। इस पहले यात्रा की शुरुआत यात्रियों ने पूजा-पाठ कर की।

बोले यात्री, यह सौभाग्य की बात

दरभंगा से अयोध्या के लिए पहली हवाई यात्रा कर रहे देवेंद्र झा ने कहा कि ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मां जानकी की धरती दरभंगा से प्रभु श्री राम की धरती अयोध्या रामलला का दर्शन करने के लिए पहला प्लेन आज अयोध्या एयरपोर्ट पर जा रहा है। साथ ही हमलोग को ये सौभाग्य मिला है की पहली फ्लाइट में हम लोग अपने माता-पिता और पूरे परिवार के साथ आए हैं। इस पुण्य काम को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हमलोग हृदय से धन्यवाद देते हैं। उनके कारण आज यह सेवा दरभंगा से शुरू हुई है।

एक घंटे में तय होगी दूरी

बताते चलें कि स्पाइस जेट विमानन कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा था कि एक फरवरी से दरभंगा से अयोध्या के लिए सीधी विमान सेवा शुरू कर होने जा रही है। इस विमान में 90 सीट होंगी। दरभंगा से अयोध्या के बीच की दूरी लगभग एक घंटे में तय होगी। एसजी 3422 अयोध्या दरभंगा सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर अयोध्या से उड़ान भरेगी और दिन 10 बजकर 50 बजे दरभंगा एयरपोर्ट पर उतरेगी। वहीं एसजी दरभंगा 3223 दरभंगा-अयोध्या फ्लाइट दरभंगा से सुबह 11 बजकर 20 मिनट उड़ान भरकर दोपहर 12 बजकर 30 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

रिपोर्टः रवि झा, संवाददाता, दरभंगा, बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar: जनता मजबूती के साथ हेमंत सोरेन के साथ खड़ी है- लालू प्रसाद यादव

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें