Advertisement

Bihar politics: बिहार में INDI गठबंधन को फिर लगा झटका, कांग्रेस के दो और RJD के एक विधायक ने बदला पाला

Bihar politics

Share
Advertisement

Bihar politics: बिहार में कांग्रेस के दो विधायकों और RJD की एक महिला विधायक ने NDA ज्वाइन कर लिया है। बिहार के डिप्टी चीफ मिनिस्टर सम्राट चौधरी ने उन्हें NDA में शामिल करवाया है। कांग्रेस के विधायक मुरारी यादव महागठबंधन के मंत्री भी रह चुके हैं। सिद्धार्थ सौरव बिक्रम विधानसभा से विधायक हैं और संगीता देवी मोहनिया विधानसभा से आती हैं। अब इन तीनों ने BJP ज्वाइन कर ली है। 

Advertisement

Bihar politics: अब तक 6 विधायक बदल चुके हैं पाला

बीते मंगलवार को बिहार INDI गठबंधन के तीन विधायकों ने NDA ज्वाइन कर लिया। इससे पहले फ्लोर टेस्ट वाले दिन RJD के तीन विधायकों ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया था। अब तक कुल 6 विधायक इंडी गठबंधन से किनारा कर चुके हैं।

‘बागी विधायकों पर होगा एक्शन’

बड़ी बात यह हैं कि पहले जिन तीन विधायकों (चेतन आनंद, नीलम देवी, प्रहलाद यादव) ने पार्टी से इस्तीफ़ा देकर पाला बदला था पार्टी ने अभी तक विधानसभा अध्यक्ष को उनकी सदस्यता रद्द करवाने के लिए नोटिस नहीं दिया था, लेकिन अब इस बार पार्टी एक्शन मोड में आ गयी है। पार्टी के विधायक और मुख्य सचेतक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने पत्रकारों से की बातचीत में कहा “एक दो दिन में इन सभी विधायकों की सदस्यता रद्द करवाने के लिए कार्यवाही की जायेगी। बिहार विधानसभा में भारत के संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। दल-बदल के लिए कानून बना है, किसी को दल बदलना है तो दो तिहाई जब तक सदस्य नहीं होंगे आप नहीं जा सकते हैं। तमाम सदस्यों पर व्हिप लागू है।”

RJD ने BJP पर लगाए आरोप

RJD ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सब BJP की चाल है। इन लोगों ने खुलेआम व्हिप का उल्लंघन किया है। RJD ने आरोप लगाया कि पैसा दिया गया होगा, भारतीय जनता पार्टी की संस्कृति रही है मोटा पैसा देते हैं, करोड़ों रुपए देते हैं, उस प्रलोभन में आकर ये उनके साथ चले गए। अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि इस पर हम कार्रवाई के लिए शीर्ष नेतृत्व से बात करेंगे। लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव से बात कर आगे की प्रक्रिया करेंगे, जो भी चार सदस्य हमारी पार्टी से गए हैं उनकी सदस्यता जानी तय है।

तेजस्वी यादव पर सम्राट चौधरी ने लगाए आरोप

Bihar politics: जहां एक तरफ RJD ने BJP पर निशाना साधते हुए उन पर पैसे देकर पार्टी बदलवाने का आरोप लगाया है तो वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है। सम्राट चौधरी ने कहा “ये लुटेरे लोग हैं, पैसे के दम पर सत्ता हथियाना चाहते थे।  सत्ता में बैठकर भ्रष्टाचार करते रहे और उसे हथियाने के लिए पैसे का खेल खेला गया।”

Bihar politics: BJP के विनोद तावड़े ने भी RJD-कांग्रेस को घेरा

भारतीय जनता पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी विनोद तावड़े ने भी कांग्रेस और RJD पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “परिवारवाद के चलते कांग्रेस एवं राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व से उसकी पार्टी के नेताओं का भरोसा उठता जा रहा है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर बिहार से कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम, सिद्धार्थ सौरव एवं आरजेडी विधायक संगीता देवी जी भाजपा में शामिल हुईं। भाजपा परिवार में आप सभी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन। हम सभी मिलकर बिहार को विकसित एवं समृद्ध बनाने की दिशा में तेजी से काम करेंगे”

‘BJP तेजस्वी यादव से डर गयी है’

RJD नेता अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि “BJP तेजस्वी यादव की बढ़ती हुई लोकप्रियता से डर रही है। इसलिए इस तरह के दांव पेचों का इस्तेमाल कर रही है। जिस प्रकार से तेजस्वी यादव के प्रति लोगों का अपार समर्थन बढ़ता जा रहा है और लाखों की भीड़ जुट रही है इससे BJP का केंद्रीय नेतृत्व परेशान है”

ये भी पढ़ेंः विधानसभा में देश के संविधान की धज्जी उड़ाई जा रही- अख्तरुल ईमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *