30 जून को धामी सरकार का 100 दिन का कार्यकाल होगा पूरा, जानें कितनी सफल हो पाई सरकार की योजनाएं

उत्तराखंड में धामी सरकार 30 जून को अपना 100 दिन का कार्यकाल पूरा करने जा रही है। इस खास मौके पर सीएम धामी पार्टी के कई नेताओं और मंत्रियों को बड़े दायित्व भी सौंपा जा सकता हैं। इसके अलावा राज्यवासियों को भी सीएम बड़ी सौगात मिल सकती है। बता दें आगामी 30 जून को धामी सरकार 2.0 का 100 दिन का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। फिलहाल माना ये भी जा रहा है कि इस खास मौके पर सीएम राज्य के लिए कई बड़ी घोषणाएं कर सकते है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे के दौरान नेताओं से हुई मुलाकात को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सपा के गढ़ में खिला कमल, आजमगढ़ उपचुनाव में निरहुआ की शानदार जीत

100 दिन सफलता के 100 दिन

CM धामी ने अपने 100 दिन के कार्यकाल में कई धमाकेदार फैसले लिए है। यूनिफार्म सिविल कोड से लेकर चारधाम यात्रा में भी सरकार ने बेहतर प्रबंधन किया है। यही नहीं धामी सरकार ने वन विभाग और परिवहन अधिकारियों पर भी कड़ी कार्रवाई किया है। साथ ही पर्यावरण मित्रों का मानदेय भी बढ़ाया है। धामी सरकार ने भू कानून से जुड़ा विधेयक बिल भी पास किया। वहीं विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दो तिहाई बहुमत तो हासिल किया था। लेकिन मुख्यमंत्री खुद अपनी विधानसभा खटीमा से चुनाव हार गए थे। इसके बावजूद भी बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने ना सिर्फ धामी पर भरोसा जताया बल्कि राज्य की कमान एक बार फिर सीएम धामी को सौंपी। साथ ही धामी के काम को देखते हुए चंपावत की जनता ने उन्हें अपना नेता चुना और उप चुनाव में शानदार जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें: मेघालय के राज्यपाल का केंद्र सरकार पर हमला कहा- ‘सेना और नौजवानों को बर्बाद कर देगी अग्निपथ योजना’

23 मार्च को जब मुख्यमंत्री धामी ने शपथ लिया था। तब शपथ के साथ ही बीजेपी संगठन और सरकार द्वारा 100 दिन का टारगेट भी तय किया गया था। लिहाज़ा अब सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड भी चेक किए जाने का समय पास आ रहा है। सीएम धामी कैबिनेट के सभी मंत्रियों का दावा है कि उन्होंने तय टारगेट के मुताबिक सफलता हासिल कर ली है। बाल विकास एवं महिला सशक्तिकरण मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि ये 100 दिन सफलता के 100 दिन हैं। ‘इन 100 दिनों में कई योजनाओं को विस्तार हुआ है। जो जनता से वादा किया था वो पूरा कर रहे हैं

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.