अब मथुरा ईदगाह का सर्वे कराने की मांग, कोर्ट ने स्वीकार की याचिका, 1 जुलाई को सुनवाई

देश में जहां वाराणसी Varansi की ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid के सर्वे का मामला चर्चित बना हुआ है. वहीं, मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला भी लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट Allahabad High Court में वादी मनीष यादव ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटे ईदगाह मस्जिद का कोर्ट कमिश्नर के जरिए सर्वे कराने की मांग की है.

Share This News
mathura eidgah masjid

mathura eidgah masjid

देश में जहां वाराणसी Varansi की ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid के सर्वे का मामला चर्चित बना हुआ है. वहीं, मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला भी लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट Allahabad High Court में वादी मनीष यादव ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटे ईदगाह मस्जिद का कोर्ट कमिश्नर के जरिए सर्वे कराने की मांग की है. मथुरा कोर्ट Mathura Court ने याचिका को स्वीकार भी कर लिया है. जिसको लेकर 1 जुलाई को सुनवाई की जाएगी.

1 जुलाई को होगी सुनवाई

दरअसल, प्रार्थी मनीष यादव, महेंद्र प्रताप सिंह और दिनेश शर्मा ने अलग-अलग एक ही तरह की याचिका लगाई थी, जिसमें कोर्ट कमिश्नर नियुक्त करके वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद की तरह सर्वे कराने की मांग की गई थी. जिसके बाद कोर्ट ने इस याचिका को स्वीकार भी कर लिया. मामले में सुनवाई के लिए 1 जुलाई का समय दिया है.

सबूतों को मिटाने का किया जा सकता है प्रयास- याचिकाकर्ता

याचिकाकर्ता के वकील देवकीनंदन शर्मा का कहना है कि मामले में सुनवाई 1 जुलाई को होगी. ईदगाह के अंदर जो शिलालेख हैं, उन्हें दूसरे पक्ष द्वारा हटाया जा सकता है. एविडेंस को नष्ट करने का प्रयास किया जा सकता है. इसलिए दोनों पक्षों की मौजूदगी में फोटोग्राफी कराई जाए.

शनिवार से शुरू होगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे

आपको बता दे कि, इससे पहले शुक्रवार दोपहर को सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर रोक लगाने से इंकार कर दिया. अब ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे शनिवार से शुरू हो जाएगा. जिसको लेकर शुक्रवार दोपहर को वाराणसी डीएम ने दोनों पक्षों के साथ बैठक की और शांति बनाने की अपील की. डीएम का कहना है कि मामले में दोनों पक्षों को न्यायिक जांच में सहयोग देना होगा. जांच को कानून के दायरे में रहकर पूरा किया जाएगा.

Share This News

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.