Prophet Controversy: रांची में घर से बाहर नहीं निकलने का ऐलान, रविवार तक इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

UP Violence: शुक्रवार को यूपी समेत कई राज्यों में जमकर बवाल हुआ. जुमे की नमाज के बाद उपद्रवी भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ और पथराव Stone Pelting किया. बता दे कि यह प्रदर्शन बीजेपी प्रवक्ता रही नुपूर शर्मा Nupur Sharma के बयान के बाद किया गया. प्रयागराज से हावड़ा और रांची तक हिंसक घटनाएं हुईं. यूपी पुलिस UP Police इन घटनाओं को लेकर आरोपियों की पहचान और धरपकड़ में जुटी है.

घर से बाहर नहीं निकलने का ऐलान

वहीं, झारखंड के रांची में प्रशासन ने लोगों से घर के बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है. प्रशासन की ओर से ये ऐलान किया गया है कि घर के बाहर निकलने वाले लोगों को हिरासत में लिया जाएगा. घर से नहीं निकला जाए. जिससे हालात पर काबू पाने में आसानी हो. बता दे कि, हिंसा को लेकर हावड़ा के उलुबेरिया में धारा 144 लागू कर दी गई है.

हावड़ा में धारा 144 लागू

जानकारी के लिए बता दे कि, एक दिन पहले हुई हिंसा के बाद हावड़ा जिले के उलुबेरिया सब डिवीजन में धारा 144 लागू कर दी गई है. जिला प्रशासन ने एहतियातन ये कदम उठाया है. हावड़ा में 13 जून तक इंटरनेट बैन कर दिया है. हिंसा के मामले में अब तक 70 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

सहारनपुर में अब तक 48 आरोपी गिरफ्तार

उधर, पश्चिमी यूपी के सहारनपुर में 200 उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है. सहारनपुर से 48 पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस लगातार एक्शन ले रही है. पुलिस के साथ-साथ PAC भी तैनात कर दी गई है. हिंसा के मामले में पुलिस ने 48 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में 200 उपद्रवियों की पहचान कर ली है. वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर पुलिस इनकी धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *