Gyanvapi Masjid: जुमे की नमाज शांतिपूर्ण समाप्त, मौके पर भारी फोर्स मौजूद

Varansi वाराणसी की चर्चित ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid पर माहौल लगातार गर्म हो रहा है. ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट Supreme Court में सुनवाई होनी है. जुमे की नमाज के चलते ज्ञानवापी में भारी फोर्स तैनात है.

Share This News

Varansi वाराणसी की चर्चित ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid पर माहौल लगातार गर्म हो रहा है. ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट Supreme Court में सुनवाई होनी है. जुमे की नमाज के चलते ज्ञानवापी में भारी फोर्स तैनात है. हालांकि, जुमे की नमाज शांतिपूर्ण समाप्त हो गई. इससे पहले माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया था.

मस्जिद का करना पड़ा गेट बंद

ज्ञानवापी मस्जिद की अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने नमाजियों को कम संख्या में पहुंचने के लिए अपील की थी लेकिन, बावजूद इसके भारी संख्या में नमाजी नमाज अदा करने के लिए पहुंचे थे. मस्जिद में करीब 700 लोग इकट्ठा हो गए थे. साथ ही ज्यादा लोग होने पर मस्जिद का गेट बंद करना पड़ा था. जिसके बाद मस्जिद के आस-पास भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई थी.

6 जुलाई को होगी हाईकोर्ट में सुनवाई

दूसरी ओर, इलाहाबाद हाईकोर्ट Allahabad HighCourt में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सुनवाई हुई. जिसे आगामी 6 जुलाई के तक टाल दिया गया. अब इस मसले पर कोर्ट की गर्मियों की छुट्टी के बाद 6 जुलाई को सुनवाई होगी. हाईकोर्ट को यह तय करना है कि 31 साल पहले 1991 में दाखिल वाद की सुनवाई हो सकती है या नहीं. इस मामले में 16 मई को पिछली सुनवाई हुई थी. पिछली सुनवाई पर हिंदू पक्ष की बहस पूरी नहीं हो सकी थी. इसके पूरे होने के बाद मुस्लिम पक्षकार अपनी दलीलें पेश करेंगे.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *