Lucknow Building Collapse: सपा MLA शाहिद मंजूर के बेटे, भतीजे के खिलाफ केस दर्ज

Lucknow Building Collapse: सपा MLA शाहिद मंजूर के बेटे, भतीजे के खिलाफ केस दर्ज

Lucknow Building Collapse: सपा MLA शाहिद मंजूर के बेटे, भतीजे के खिलाफ केस दर्ज

बीते दिन लखनऊ में भूकंप के कारण हजरतगंज के वजीरगंज हसन रोड पर एक 5 मंजिला इमारत गिर ढह गई। आपको बता दें कि इस हादसे में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर और कांग्रेस पार्टी के नेता जीशन हैदर की मां बोगम हैदर की जान चली गई है। साथ ही बता दें कि अब्बास की पत्नी की भी इस हादसे में मौत हो चुकी है। योगी सरकार ने अपनी कमर कस ली है और इस मामले की जांच शुरू कर दी है। शुरूआती जांच में सपा के पूर्व मंत्री और विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश शाहिद और भतीजे मोहम्मद तारिक को आरोपी पाया गया है। इस हादसे के बाद NDRF और SDRF की 12 टीम को रेस्क्यू के लिए तैनात किया गया था।

Lucknow Building Collapse: जानें क्यों हुआ केस?

दरअसल, जिस इमारत में ये हादसा हुआ है, उसके मालिक नवाजिश शाहिद और मोहम्मद तारिक हैं। इस कारण से दोनों पर IPC की धारा 308 और 420 के तहत केस दर्ज हो चुका है। जानकारी के अनुसार, इस मामले में इमारत के बिलडर यजदान के खिलाफ भी कार्यवाई की जाएगी क्योंकि इमारत के बिल़डिंग निर्माण में खराब क्वालिटी के सामान का इस्तेमान किया गया था। आपको बता दें कि जांच के लिए यूपी सरकार के कहने पर 3 अधिकारियों की टीम बनाई गई है। जिसमें आयुक्त लखनऊ रोशन जैकब, संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ पीयूष मोर्डिया एवं चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी लखनऊ शामिल हैं। गठित टीम को एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट देनी है।

5.4 तीव्रता का था भूकंप:

मंगलवार दोपहर आए भूकंप ने दिल्ली एनसीआर, यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों को हिला कर रख दिया था। इस भूकंप का एपीसेंटर नेपाल था और इसकी तीव्रता 5.4 दर्ज की गई थी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *