यूपी के भदोही में बड़ा हादसा, पूजा पंडाल में लगी भीषण आग, 64 लोग झुलसे, पांच की मौत

यूपी (UP) के भदोही जिले में दुर्गा पूजा पंडाल में रात 9 बजे आरती के वक्त भीषण आग लग गयी। जिसमें अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

Share This News
भदोही

यूपी (UP) के भदोही जिले में दुर्गा पूजा पंडाल में रात 9 बजे आरती के वक्त भीषण आग लग गयी जिसमें 64 लोग झुलस गए। इस अग्निकांड मेंृृृृृ गंभीर रुप से झलसे हुए लोगों को इलाज के लिए वाराणसी और प्रयागराज शिफ्ट किया गया। इनमें कई की हालत चिंताजनक है।

करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पा लिया। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है। एडीजी राम कुमार ने हादसे की जांच के लिए 4 सदस्यीय एसआईटी गठित कर दी है। मृतकों में अंकुश सोनी (12), जया देवी (45), आरती चौबे (48), हर्ष वर्धन (8) और नवीन (10 ) शामिल है।  बताया जा रहा है कि घटना के वक्त करीब 300 लोग पूजा पंडाल में मौजूद थे। झुलसे लोगों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं।

42 को वाराणसी रेफर किया गया. इनमें से 10 लोगों को बीएचयू के सुपर स्पेशिएलिटी बर्न इमरजेंसी, 14 को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर और 3 को आईसीयू में भर्ती कराया गया। ये आग भदोही के औराई क्षेत्र के उगापुर के पास नरथुआ गांव में रविवार की देर रात लगी। बताया जा रहा है कि जनरेटर में शार्ट सर्किट होने से तारों में लगी आग और इसने पूरे पंडाल को अपनी चपेट में ले लिया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *