योगी सरकार सख्त: अब UP में आने से पहले दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट, जानिए क्या हैं गाइडलाइंस…

लखनऊ:  कोरोना संक्रमण एक बार फिर से देशभर में पैर पसारने लगा है। इसी वजह से यूपी सरकार पहले से ही अलर्ट हो गई है। जी हां आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों से यूपी में दाखिल होने वाले लोगों के लिए खास दिशानिर्देश जारी किए हैं। जारी हुए निशानिर्देशों के मुताबिक, अब यूपी में प्रवेश करने से पहले लोगों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। अगर आपके पास रिपोर्ट नहीं होगी तो शायद ही आपका यूपी में प्रवेश हो पाए।

अब UP में आने से पहले दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट

जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को CM योगी ने आलाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए खास निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 3 प्रतिशत से ज्यादा है, उन राज्यों से यूपी में प्रवेश करने वाले लोगों को अपने साथ कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। इस निगेटिव रिपोर्ट को दिखाने के बाद ही यूपी में प्रवेश मिल पाएगा। वरना लोगों को वापिस लौटना होगा। फिलहाल की स्थिति की बात करें तो अभी यूपी में कोरोना कंट्रोल में है। वहीं सीएम योगी कोरोना को लेकर टीम-09 को जरुरी दिशा-निर्देश भी जारी किए है।

जानिए क्या हैं गाइडलाइंस…

साथ ही आपको इस रिपोर्ट को लेकर यह भी ध्यान रखना होगा कि यात्रियों की ओर से लाई गई कोरोना रिपोर्ट 4 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। अन्यथा वह मान्य नहीं की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बीते दिनों में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का लाभ ले चुके यात्रियों को यूपी में दाखिल होने के दौरान छूट दी जा सकेगी। सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि अगर रिपोर्ट पुरानी हुई तो वह बिल्कुल भी मान्य नहीं होगी। 

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.