Mamata Banerjee: बंगाल में 3 फरवरी से खुलेंगे स्कलू-कॉलेज, विमान सेवा भी होगी शुरू, जानिए गाइडलाइन

ममता बनर्जी

ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में कोरोना के केस में कमी को लेकर ममता सरकार ने कई छूट देने का ऐलान किया है. बंगाल में 3 फरवरी से स्कूल-कॉलेज खोलने का ऐलान किया है. सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि प्रदेश में 8वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं संचालित होंगी. साथ ही 5वीं से 7वीं कक्षा के विद्यार्थियों को फिलहाल पाड़ाय शिक्षालय के माध्यम से पढ़ाई जाएगी. इसके साथ ही मुंबई और दिल्ली से अब सप्ताह में तीन दिन की बजाय प्रतिदिन विमान सेवा फिर से शुरू होगी.

विमान सेवा होगी शुरू

साथ ही ब्रिटेन से विमान सेवा पर लगा प्रतिबंध भी हटा लिया गया है. ममता ने कहा कि कोरोना के मामले में कमी के बाद यह फैसला किया गया है. दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बंगाल सरकार ने omicron से सबसे ज्यादा प्रभावित ब्रिटेन से बंगाल के बीच 3 दिसंबर से विमान सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया था. साथ ही दिल्ली और मुंबई से कोलकाता के बीच विमान सेवा को भी सप्ताह में तीन दिन नियंत्रित कर दिया था. इस पर से अब रोक हटा ली गई है. अब इन शहरों के बीच रोजाना विमान सेवा की अनुमति होगी.

75 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे कार्यालय

प्रदेश में इसके अलावा अब सरकारी और निजी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति की सीमा भी 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 75 प्रतिशत कर दी गई है. अब कार्यालय 75 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. सीएम ने इसके साथ ही बताया कि रेस्तरां में भी उपस्थिति 75 प्रतिशत कर दी गई है. राज्य में लागू काविड प्रतिबंधों को 15 फरवरी तक बढ़ाने का निर्णय भी लिया गया है, हालांकि इसमें काफी छूट दी गई है. जिससे लोगों को आजीविका चलाने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

अन्य खबरें