जम्मू-कश्मीर और लद्दाख जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कारगिल युद्ध स्मारक पर देंगे श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) केंद्रशासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) की चार दिन की यात्रा पर आज पहुंच रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 से 28 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर रहेंगे। इस बीच, राष्ट्रपति 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर कारगिल युद्ध स्मारक पर भी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। फिर वह 27 जुलाई को कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे।

राष्ट्रपति शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे

जानकारी के अनुसार सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) द्रास (लद्दाख) स्थित कारगिल युद्ध स्मारक (Kargil War) पर भारतीय फौज के उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। मालूम हो कि वह कारगिल जंग (Kargil War) की 22वीं सालगिरह पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। जिन्होंने साल 1999 के कारगिल युद्ध (Kargil War) के दौरान अपने जीवन को बहादुरी की मिसाल के तौर पर पेश करते हुए अपनी जान का नजराना पेश कर दिया था। इस दिन को पूरे देश में कारगिल विजय दिवस (Vijay Diwas) के रूप में मनाया जाता है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) 27 जुलाई को श्रीनगर (Srinagar) में मौजूद कश्मीर विश्वविद्यालय (Kashmir University) के 19वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे। इसके अलावा वह कार्यक्रम का शीर्षक रखेंगे। बता दें कि उनकी यात्रा के सिलसिले में कश्मीर घाटी में सुरक्षा पहले ही कड़ी कर दी गई है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.