दिल्ली-एनसीआर में आज और बारिश होने की संभावना, स्कूल रहेंगे बंद, यात्री रहें सतर्क

दिल्ली-एनसीआर बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को लगातार चौथे दिन भारी बारिश होने की संभावना है। लगातार हो रही बारिश से कई इलाकों में जलजमाव हो गया है।

स्थिति को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट जारी किया है, जिसमें यात्रियों को उसी के अनुसार यात्रा की योजना बनाने को कहा गया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, “हनुमान सेतु के पास शांति वैन पर हनुमान मंदिर कैरिजवे, लिबासपुर अंडरपास, महारानी बाग तैमूर नगर कट, सीडीआर चौक, महरौली गुरुग्राम की ओर, अंधेरिया मोड़ वसंत कुंज की ओर, निजामुद्दीन पुल के नीचे, सिंघू बॉर्डर पेट्रोल पंप के पास, एमबी रोड पर जलभराव देखा गया है। यात्रियों को इन हिस्सों से बचने की सलाह दी जाती है।”

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन लगातार बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 27.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में ज्यादातर जगहों पर मध्यम बारिश को लेकर लोगों को आगाह करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी ने कहा कि पालम वेधशाला ने शुक्रवार को सुबह 8:30 से शाम 5:30 बजे के बीच 30 मिमी बारिश दर्ज की।

गौतम बौद्ध नगर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को घोषणा की कि बारिश के कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 8 तक की कक्षाएं सस्पेंड रहेंगी।

भारी बारिश के बीच यहां जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सभी निजी कार्यालयों को वर्क फ्रॉम होम करने का आदेश दिया है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने एक एडवाइजरी में कहा कि सभी कॉरपोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को सलाह दी जाती है कि वे ट्रैफिक जाम से बचने के लिए कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए मार्गदर्शन करें।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *