MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कम हो रहा कोरोना संक्रमण, जानिए सीएम शिवराज के ये बड़े बयान

MP Corona

CM Shivraj Singh Chouhan

नई दिल्लीः देश में कोविड के मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इस बीच अगर मध्य प्रदेश की बात करें तो प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है। मालूम हो कि सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने दावा किया है कि प्रदेश में कोविड के मामलों में कमी आई है। इतना ही नहीं उन्होंने इसके क्रेडिट राज्य सरकार को दिया है।

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा, मुझे लगता है कि कोरोना मामलों का पीक गुजर गया है। इसके आगे सीएम ने बताया कि में इस बारे में बहुत बेफिक्र तो नहीं हूं लेकिन मेरी राय यही बन रही है कि पीक चला गया क्योंकि कोरोना केस लगातार कम होने लगे है। सीएम चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि 30 और 31 की बैठक में ही इस मामले की विस्तृत समीक्षा करूंगा।

इसके अलावा उन्होंने मामले में केंद्र सरकार से राय लेने की बात कही और आश्वासन दिया कि विशेषज्ञों से जानकारी लेने के बाद ही कोई कदम उठाए जाएगा। मालूम हो कि स्कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा। जानकारी के अनुसार प्रदेश में कोविड वैक्सीन की 97 प्रतीशत पहली डोज और 93 फीसदी दूसरा डोज जबकि 73 फीसद किशोर उम्र के बच्चों को लग चुकी है।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज का कहना है कि टीकाकरण के असर से इस बार राज्य में कोरोना की मारक क्षमता नहीं है। इसके साथ ही सीएम चौहान ने कहा कि राज्य में कोविड संक्रमण ज्यादा नहीं फैला है। आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 7,763 नए मामले सामने है। जबकि 10,016 लोगों की रिकवर हुई। वहीं रिकवरी रेट 90.08 फीसद है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.