Madhya Pradesh: राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ, सीएम शिवराज बोले- बच्चे हमारे देश का भविष्य

Bhopal Polio

CM Shivraj Singh Chouhan

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल (Bhopal) में पोलियो दिवस के मौके पर बच्चों को पोलियो की खुराक दी। मालूम हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर मनसुख मांडविया ने कल राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय पोलियो टीकाकरण अभियान (National Polio Vaccination Campaign) की शुरूआत की। यह कार्यक्रम 27 फरवरी से 2 मार्च तक पूरे देश में चलाया जाएगा।

इस दौरान मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहां दिव्यांगता का सबसे बड़ा कारण पोलियो है। केंद्र सरकार के साथ मिलकर मध्य प्रदेश ने पिछले 15 वर्षों से पल्स पोलियो अभियान (polio campaign) चलाया है, जिसमें बच्चों को “दो बूंद जिंदगी की” देकर जीवन सुरक्षित करते हुए दिव्यांगता से बचाया जा रहा है।

इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुराक के पात्र सभी बच्चों के माता-पिता से अपील है कि आप बच्चों को पोलियो रोधी दवा अवश्य पिलाएं। सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि बच्चों को “दो बूंद जिंदगी की” देकर उनका जीवन सुरक्षित करना है और देश पोलियो मुक्त है, इस सफलता, संकल्प को हमें अटूट बनाए रखना है। सीएम शिवराज ने कहा बच्चों के स्वस्थ, उज्ज्वल और समृद्ध भविष्य के लिए हर माता-पिता बच्चों के पल्स पोलियो टीकाकरण की जिम्मेदारी का निर्वहन करें।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.