Lakhimpur Khiri: 17 साल के युवक की मौत, परिजनों का आरोप- पुलिस की पिटाई से गई जान

murder

लखीमपुर खीरी में एक युवक की मौत का मामला सामने आया है। 17 साल के राहुल चौधरी के चाचा ने उस पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने राहुल चौधरी और उसके सगे चाचा से पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। परिवार वालों का आरोप है कि पूछताछ के दौरान पुलिस ने उसकी पिटाई की। जिसके कारण बाद में युवक की हालत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले के संपूर्णनगर थाना क्षेत्र के इंदिरापुर गांव में 17 साल के युवक की संशयात्मक परिस्थितियों में मौत के बाद हंगामा मच गया है। परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने मोबाइल चोरी के मामले में उसकी पिटाई की, जिसके कारण युवक की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने शव को सड़क पर रख कर जाम भी लगाया। बिगड़ती स्थिति देखकर बड़ी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया।

पहले किया गया था मामले को रफा-दफा

जिले के एसपी संजीव सुमन ने जानकारी दी है कि मृतक के चाचा ने 17 जनवरी को युवक के खिलाफ मोबाइल चोरी का आरोप लगाया गया था। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाकर मामला रफा-दफा करने की कोशिश की। इस दौरान युवक के परिजन भी मौजुद थे।

अगले ही दिन मृतक की माता ने आरोप लगाया कि उसके चाचा ने रात में युवक की पिटाई की और फिर 20 जनवरी को युवक को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि अब परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनके बेटे के साथ मारपीट की और इस वजह से युवक की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में चाचा पर मारपीट के आरोप के अलावा भी शिकायते दर्ज की है और फिलहाल मामले की जांच जारी है। अगर मामले में कोई पुलिसकर्मी भी आरोपी निकलता है तो उस पर भी कारवाई की जाएगी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *