Gujarat में केजरीवाल ने खेला ‘आदिवासी’ दांव, बिजली-रोजगार के बाद अब स्कूल खोलने की गारंटी

Arvind Kejriwal on Gujarat Visit

Arvind Kejriwal on Gujarat Visit: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बड़े-बड़े वादे कर रहे है. अरविंद केजरीवाल अपने गुजरात दौरे पर हैं और उन्होंने रविवार को एक जनसभा को संबोधित किया. संबोधन में सीएम केजरीवाल ने जनता से पंजाब और दिल्ली से भी कई बड़े-बड़े वादे किए. उनके संबोधन का मुख्य केंद्र आदिवासी समाज रहा. केजरीवाल ने ये गारंटी दी की दिल्ली की तरह गुजरात में भी बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, 3000 रू. बेरोजगारी भत्ता के तौर पर दिए जाएंगे.

बिजली बिल आएंगे जीरो

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में पिछले हफ्ते 25 लाख परिवारों के बिजली बिल जीरो आए हैं. 1 सितंबर तक 26 लाख और परिवारों के बिल जीरो आएंगे. दिल्ली में भी कई साल से बिल जीरो आ रहे हैं. गुजरात में भी अगर हमें मौका मिलेगा तो यहां भी बिजली के बिल जीरो आएंगे.

गुजरात में डर का खात्मा करेंगे

साथ ही उन्होनें अपने संबोधन में कहा – “मैंने गुजरात के कई व्यपारियों से मुलाकात की. उन्होंने बताया की उन्हें मेरे कार्यक्रम में ना आने के डराया जा रहा है. हम सब मिलकर इस डर के माहौल को खत्म करेंगे और व्यापारियों को पार्टनर बनाएंगे.

आदिवासी इलाकों में स्कूल खोलेंगे

केजरीवाल ने कहा की संविधान में आदिवासियों को अलग दर्जा दिया गया है लेकिन कोई भी पार्टी आदिवासियों के लिए काम नहीं कर रही. हम आदिवासियों के विकास के लिए काम करेंगे और उनको उनका हक दिलाएंगे. गुजरात के आदिवासी इलाकों में स्कूल खोलें जाएंगे, मेडिकल सुविधाएं बहाल की जाएगी, हर मोहल्ले में क्लीनिक खोलें जाएंगे.

गुजरात में कांग्रेस का विलय होगा

दिल्ली CM ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस का विलय भाजपा में हो रहा है. इसलिए गुजरात का चुनाव AAP और BJP के बीच होगा. भाजपा ने अपने दोस्तों के 10 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए हैं, और जिनके लोन माफ हुए हैं उन्होंने भाजपा को कितना चंदा दिया है इसकी जांच हो.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.