Dhanbad: कोयला खनन के दौरान बड़ा हादसा, 13 लोगों की मौके पर मौत, दर्जनों दबे

मंगलवार को झारखंड के धनबाद में बड़ा हादसा हो गया. कोयला खनन के दौरान चालकर गिरने से 13 लोगों की मौके पर मौत हो गई. जिसमें दर्जनों लोगों के दबे होने की आशंका बताई जा रही है. कई घायल मजदूरों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दे कि यह हादसा निरसा प्रखंड के इसीएल मुगमा एरिया में 20 फीट ऊपर की ऊंचाई से चालकर गिरने के कारण हुआ है. अभी मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है.

राहत बचाव कार्य जारी

इस दौरान आनन-फानन में कुछ लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. बताया जा रहा है कि हर दिन की तरह भारी संख्या में महिला, पुरुष समेत कई बच्चे अवैध खनन करने के लिए आउटसोर्सिंग पर आए थे. वहां ECL प्रबंधन की ओर से ट्रेंच कटिंग किया गया था.

20 फीट की ऊंचाई से गिरा चालकर

इस दौरान अचानक चालकर 20 फीट की ऊंचाई से भरभराकर नीचे गिर गया, जिसमें दर्जन भर से ज्यादा लोग दब गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद निरसा पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और जांच पड़ताल में जुट गई. राहत बचाव में लोगों को बाहर निकालने के लिए JCB मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है. वहीं, स्थानीय लोगों को घटना की जैसे ही जानकारी मिली तो लोग भारी संख्या में आउटसोर्सिंग के पास जुट गए. पुलिस और इसीएल प्रबंधन का इस बारे में कहना है कि इस हादसे में जांच की जा रही है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.