PM Modi Birthday: पीएम मोदी के बर्थडे पर गुजरात में बनेगा रिकॉर्ड, किया जाएगा 71 लाख पौधारोपण

राजकोट। पीएम नरेंद्र मोदी के बर्थडे को लेकर गुजरात में तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई है। गुजरात की जनता पीएम मोदी के बर्थडे की खास तैयारी कर रही है।

इसी क्रम में गुजरात भाजपा के प्रमुख सीआर पाटिल ने बुधवार को गांधीनगर में सहकारी नेताओं के साथ एक मीटिंग की। इस मीटिंग को सहकारिता सम्मेलन कहा जा रहा है। इस मीटिंग में पाटिल ने पीएम नरेंद्र मोदी के बर्थडे के जश्न के रूप में राज्य में 71 लाख पौधे लगाने का प्रोग्राम बनाया है। साथ ही इसके लिए सहकारी नेताओं की भागीदारी की मांग की है।

इस बैठक में सहकारी बैंकों, दुग्ध सहकारी समितियों, कृषि सहकारी समितियों, मंत्रियों समेत चीनी सहकारी समितियों जैसे विभिन्न निकायों का नेतृत्व करने वाले कम से कम 500 नेता शामिल हुए। यह सम्‍मेलन दिल्‍ली में इस महीने के आखिर में केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह के अगुवाई में आयोजित होने वाली मेगा सहकारी बैठक से पहले हुआ है।

सहकारिता सम्‍मेलन में भाग लेने वाले एक नेता ने कहा कि सीआर पाटिल ने 17 सितंबर को पीएम मोदी के बर्थडे के समारोह में सहकारी निकायों की भागीदारी की मांग की है। इसके साथ ही प्रदेश में एक साथ पौधारोपण अभियान के दौरान 71 लाख पेड़ लगाने के लक्ष्य हासिल करने में मदद की मांग भी की है। उन्होंने सहकारी नेताओं से पर्यावरण संरक्षण के इस काम को लेकर पीएम मोदी के बर्थडे को यादगार बनाने की अपील भी की है।

साथ ही इसबारे में नेता ने बताया कि, ‘हमने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से कहा कि हम अपने सामान्य सालाना कार्य के रूप में हर साल लगभग 50,000 से 60,000 पेड़ लगाते हैं। लेकिन पाटिल ने विशेष तौर से 17 सितंबर को पौधरोपण अभियान चलाने की अपील की है। ​चूंकि यह कार्य पर्यावरण के संरक्षण से संबंधित है, इसलिए हम इससे सहमत हैं।’

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.