Delhi की जामा मस्जिद में प्रदर्शन, नुपूर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली की जामा मस्जिद Jama Masjid Protest में प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा Nupur Sharma के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर किया जा रहा है. बता दे कि, नुपूर शर्मा ने मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी.

Share This News

शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली की जामा मस्जिद Jama Masjid Protest में प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा Nupur Sharma के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर किया जा रहा है. बता दे कि, नुपूर शर्मा ने मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बाद कानपुर में बाजार बंद का आह्वान किया गया था. बाजार बंद के दौरान बीते जुमे को हिंसा भड़क गई थी.

नुपूर शर्मा ने दिया था विवादित बयान

जानकारी के लिए बता दे कि, पैगंबर के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामला दर्ज किया है. नूपुर शर्मा के अलावा इसमें 9 और लोगों के भी नाम हैं. इन सभी लोगों पर अलग-अलग धर्म के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर माहौल खराब करने का आरोप है.

कानपुर में धारा 144 लागू

उधर, कानपुर में पुलिस प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है. ऐसे में हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करने पहुंचे केरल के IUML सांसद मोहम्मद बशीर को कानपुर पुलिस ने वापस लौटा दिया है. बता दें कि कानपुर पुलिस लगातार हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में CCTV और Drone के जरिए नजर बनाए हुए हैं. इसके अलावा घटना वाली जगह से नगर निगम पत्थरों का मलबा हटाने का काम कर रही है.

8 ड्रोन और 30 कैमरे से निगरानी

पुलिस का कहना है कि, इलाके में कड़ी निगरानी रखी जा रही है. 8 ड्रोन और 30 कैमरे से 125 गलियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. पुलिस का कहना है कि कुछ शरारती तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते है इसके लिए पुलिस लगातार एक्शन में है और लापरवाही बिल्कुल भी नहीं बरत रही है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *