दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल, बोले- AAP की विचारधारा के 3 स्तंभ- कट्टर देश प्रेम, कट्टर ईमानदारी और इंसानियत

Arvind Kejriwal in Delhi Assembly

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली विधानसभा (Delhi Vidhan Sabha) में कहा ये बजट आज़ाद भारत के इतिहास में एक रोज़गार बजट पेश है। चुनाव के समय में रोज़गदार की बात होती है और बाद में कोई बात नहीं होती है। हम 20 लाख नौकरियां देंगे। बजट में इसका पूरा खाका तैयार किया गया है। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं। (Arvind Kejriwal in Delhi Assembly) पहला कट्टर देश प्रेम, दूसरा स्तंभ कट्टर ईमानदारी और तीसरा इंसानियत। रेड लाइट पर गाड़ी रूकती है तब बच्चे भीख मांगते दिखते हैं उनके लिए हम बोर्डिंग स्कूल बनाएंगे।

उन्होंने Bofors Scam किया तो इन्होंने Rafale Scam!

दिल्ली बजट के दौरान CM केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Delhi Assembly) बोले कुछ सरकारों ने एंटी-बैगिंग एक्ट पारित किया क्योंकि उनमें इंसानियत नहीं थी। लेकिन इस बजट में हमने ट्रैफिक सिग्नल पर भीख मांगने बच्चों के लिए 10 करोड़ रुपए के बोर्डिंग स्कूल बनाने का फैसला किया है, जहां उनकी सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा।

भ्रष्टाचार तो हुआ लेकिन कोई पकड़ा नहीं गया

उन्होनें कहा मेरा मानना है “भ्रष्टाचारियों” को “गद्दार” घोषित कर देना चाहिए। मैंने Income Tax की नौकरी छोड़ कर झुग्गियों में रहकर देश के ग़रीब का दर्द देखा। सरकारी स्कूल का बुरा हाल था- वो शानदार बनाए। सरकारी अस्पताल का बुरा हाल था- वो हमने सुधारा। राशन की चोरी होती थी- दिल्ली में ना सही पंजाब में घर-घर राशन योजना लागू कर रहे हैं।

AAP की विचारधारा के 3 स्तंभ

दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Delhi Assembly) बोले- आम आदमी पार्टी की विचारधारा के 3 स्तंभ- कट्टर देशप्रेम- हम देश के लिए मर मिटने को तैयार हैं। कट्टर ईमानदारी- आज देश के दो राज्यों में कट्टर ईमानदार सरकार है। इंसानियत- हम Traffic Signal पर रहने वाले बच्चों के लिए 10 Cr की लागत से शानदार School बनाएंगे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *