CM बघेल ने अपने पिता को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं फिर चाहे वो मेरे पिता ही क्यों न हो

रायपुर:  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि विगत दिनों उनके पिता नंदकुमार बघेल द्वारा एक वर्ग विशेष के विरूद्ध की गई टिप्पणी उनके संज्ञान में आयी है। उनकी इस टिप्पणी से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को ठेस लगी है उनके इस बयान से उन्हें भी दुःख हुआ है।

सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं  फिर चाहे वो मेरे 86 साल के पिता ही क्यों न हो : मुख्यमंत्री

CM बघेल बोले कि मुझे सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से यह ज्ञात हुआ है कि ये बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिये कार्यवाही नहीं होगी क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं। भूपेश बघेल ने यह स्पष्ट कहा है कि उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है। उनके पिता नंदकुमार बघेल से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं ये बात सभी को पता है।

छत्तीसगढ़ सरकार हर जाति, हर धर्म, हर वर्गहर समुदाय के लोगों के सम्मान और उनकी भावनाओं की कद्र करती है

मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारे राजनीतिक विचार एवं मान्यतायें भी बिल्कुल अलग अलग हैं। एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूँ लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो। उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो  मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता ही क्यों न हो।

इस सम्बंध में पुलिस द्वारा विधिसम्मत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी

आगे उन्होनें कहा है इस सम्बंध में पुलिस द्वारा विधिसम्मत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। छत्तीसगढ़ सरकार हर जाति, हर धर्म, हर वर्ग हर समुदाय के लोगों के सम्मान और उनकी भावनाओं की कद्र करती है, सभी को एक समान महत्व देती है और सभी के मान सम्मान और संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करना अपना कर्तव्य समझती है। हमारे लिए कानून सर्वोपरी है। डी डी नगर थाने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज। मुख्यमंत्री ने अपने पिता के खिलाफ वैधानिक कार्यवाई करने के निर्देश दिए है ।

पिता नंदकुमार बघेल से वैचारिक मतभेद शुरू से हैं, सभी को पता है

सीएम के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ राजधानी रायपुर के डीडी नगर थाने में धारा 153-अ और 505-ख के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। पुलिस ने साम्प्रदायिक भावना को भड़काने और समाजिक माहौल खराब की धाराओं में मामला दर्ज किया है। रिपोर्ट- जुल्फिकार

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *