Advertisement

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में गरजे PM मोदी, बोले- विकसित भारत को देख कांग्रेस और दुनिया में बैठी कुछ ताकतें हो रहीं नाराज

PM Modi address public rally in Chhattisgarh

PM Modi address public rally in Chhattisgarh

Share
Advertisement

PM Modi in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज अतिंम दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल को दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे थे। आज (24 अप्रैल) पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा में विजय संकल्प (PM Modi in Chhattisgarh) शंखनाद महारैली को संबोधित किया। इस दौरान वे जमकर विपक्षी पार्टियों पर हमलावर हुए।

Advertisement

PM Modi in Chhattisgarh: ‘भारत के विकास से कुछ ताकतें होती हैं नाराज’

पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडी अलायंस पर हमला बोलते हुए कहा कि, “छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को पूरा देश देख रहा है। मैं यहां ‘विकसित भारत’ और ‘विकसित भारत’ के लिए आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं। ‘छत्तीसगढ़’ जब मैं ‘विकसित भारत’ कहता हूं तो कांग्रेस और दुनिया में बैठी कुछ ताकतें नाराज हो जाती हैं, अगर भारत ताकतवर हो गया तो कुछ ताकतों का खेल बिगड़ जाएगा इसलिए वे कांग्रेस और इंडी गठबंधन की कमजोर सरकार चाहते हैं।”

‘कांग्रेस के कुशासन ने देश को किया बर्बाद’

विजय संकल्प शंखनाद महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “कांग्रेस का कुशासन और लापरवाही देश की बर्बादी का कारण है। आज बीजेपी आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। कांग्रेस समर्थन कर रही है। जो लोग हिंसा फैलाते हैं और उन्हें बहादुर कहते हैं, इस कांग्रेस के सबसे बड़े नेता आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाते हैं, ऐसे कार्यों के कारण कांग्रेस ने देश का विश्वास खो दिया है।”

कांग्रेस के घोषणापत्र पर भी साधा निशाना

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भी बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की मुहर है। उन्होंने आगे कहा कि जब संविधान बनाया गया था तो तय हुआ था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा, लेकिन वोट बैंक के लिए कांग्रेस ने संविधान और बाबा साहेब अंबेडकर की बातों की परवाह की।

उन्होंने आगे कहा कि ‘सालों पहले कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश की थी। तब कांग्रेस ने इसे पूरे देश में लागू करने की योजना बनाई थी। कांग्रेस ने कहा था कि एससी/एसटी और ओबीसी कोटा का कुछ हिस्सा चुराकर धर्म के आधार पर कुछ लोगों को आरक्षण देना चाहिए।’

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के गढ़ में होगा अमित शाह का आगमन, CM योगी के साथ चुनाव कार्यालय का करेंगे उद्घाटन

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *