केरल: इस महीने की 15 तारीख को खुलेंगे सबरीमाला मंदिर, रोजाना सिर्फ 15 श्रद्धालुओं को जाने की इजाजत

नई दिल्ली: देश में कोरोना जैसी महामारी के चलते कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार कम हो गई है। वहीं, केरल (Kerala) में कोरोना संक्रमित (corona infected) लोगों की संख्‍या में वृद्धि जारी रहने के कारण कल से राज्‍य में कोविड संबंधी संशोधित दिशानिर्देश (covid guide lines) लागू हो जाएंगे। साथ ही मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) पिनरई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने बताया है कि आठ से अधिक साप्‍ताहिक संक्रमण – जनसंख्‍या अनुपात वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन (lockdown) लगाया जायेगा।

जानकारी के अनुसार,14 से अधिक साप्‍ताहिक संक्रमण – जनसंख्‍या अनुपात वाले जिलों (districts) में छोटे-छोटे नियंत्रण क्षेत्रों का पचास प्रतिशत तक विस्‍तार किया जायेगा। ओणम के दौरान भारी भीड़ जमा होने पर रहेगी रोक लगाई जाएगी। केवल लाइसेंस प्राप्त विक्रेताओं को ही सड़कों के किनारे व्यापार करने की अनुमति होगी। साथ ही जिन परिवारों को अभी तक किसी भी व्यक्ति को कोविड का टीका नहीं लगा है, उनके घरों में दुकानदारों को सामान की आपूर्ति घर पर ही करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने जानकारी दी है कि निजी अस्पतालों को 20 लाख टीकों की आपूर्ति के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

मंदिर में रोजाना सिर्फ 15 हजार श्रद्धालुओं को जाने की इजाजत

मालूम हो कि शबरीमला मंदिर (Sabarimala Temple) में रोजाना केवल 15 हजार श्रद्धालुओं को ही जाने की अनुमति होगी। मंदिर मासिक परंपरा के अनुसार 15 अगस्त को खुलेगा। इसके अलावा वे लोग ही मंदिर के दर्शन कर सकेंगे, जिन्हें कोविड (COVID-19) से बचाव के लिए दोनों टीके लग चुके हैं या जिनका आरटीपीसीआर (RTPCR) टेस्ट दर्शन से 72 घंटे पहले नेगेटिव आया है। जबकि कल राज्य में 21 हजार 119 लोगों में संक्रमण (Infection) की पुष्टि हुई है। फिलहाल में एक लाख 71 हजार 985 कोविड मरीजों (covid patients) का इलाज चल रहा है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.