Advertisement

एक बार फिर पलट गए जका अशरफ, ‘दुश्मन मुल्क’ वाले बयान पर लिया यू-टर्न

Share
Advertisement

विश्व कप के लिए भारत पहुंचने पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जोरदार स्वागत किया गया। 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए गुरुवार को हैदराबाद पहुंचने पर पाकिस्तानी टीम का स्वागत करने के लिए कई प्रशंसक हवाई अड्डे पर जमा हो गए और पाकिस्तानी खिलाड़ियों, खासकर बाबर आजम के नाम के नारे लगाने लगे।

Advertisement

हालांकि, पाकिस्तान टीम के भारत पहुँचने के तुरंत बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ज़का अशरफ़ ने अप्रत्यक्ष रूप से भारत को “दुश्मन देश” कहकर विवाद खड़ा कर दिया।

जिस दिन पाकिस्तान टीम भारत पहुंची, पीसीबी ने खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए जका अशरफ ने कहा कि केंद्रीय अनुबंध में बढ़ोतरी से खिलाड़ियों को अतिरिक्त प्रेरणा मिलेगी क्योंकि वे उस देश में विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं जिसे कुछ लोग “दुश्मन” मानते हैं।

पीसीबी ने जका अशरफ की ‘दुश्मन देश’ वाली टिप्पणी पर दी सफाई

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अशरफ की टिप्पणियों की दोनों देशों में कड़ी आलोचना हुई और बीसीसीआई भी नाराज हो गया। पीसीबी ने शुक्रवार देर शाम स्पष्टीकरण जारी किया। भारत में पाकिस्तान के शानदार स्वागत का जिक्र करते हुए अशरफ ने कहा, इससे दोनों देशों के प्रशंसकों का खिलाड़ियों के प्रति गहरा प्यार पता चलता है।

पीसीबी के एक बयान में कहा गया, ”हैदराबाद हवाई एयरपोर्ट पर स्वागत समारोह में यह प्यार झलका।” जका अशरफ ने इस स्वागत समारोह के लिए भारतीयों को व्यक्तिगत रूप से बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान जब भी क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे तो दुश्मन नहीं बल्कि पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी की तरह काम करेंगे। “

इस बयान के अनुसार, प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने इस बात पर भी जोर दिया कि पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट हमेशा वैश्विक ध्यान का केंद्र रहा है और इसलिए दोनों देशों के बीच क्रिकेट को अन्य खेलों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण माना जाता है।

दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण, दोनों टीमों ने केवल आईसीसी और एशिया कप में भाग लिया है। खिलाड़ी अच्छे दोस्त हैं। हैदराबाद एयरपोर्ट पर भारत की ओर से हुए स्वागत से बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ हैरान रह गए।

जका अशरफ के 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले में हिस्सा लेने की उम्मीद है।

प्रैक्टिस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा

हैदराबाद में विश्व कप अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 345/5 के मजबूत स्कोर के बावजूद, पाकिस्तान न्यूजीलैंड से पांच विकेट से हार गया। न्यूजीलैंड ने 43.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और केन विलियमसन की वापसी से टीम और मजबूत हो गई। हालांकि, विलियमसन घुटने की समस्या के कारण इंग्लैंड के खिलाफ सीज़न के पहले मैच में हिस्सा नहीं लेंगे और पाकिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *