Tokyo Olympic 2020: खेल गांव में मिला कोरोना वायरस का पहला केस, आयोजकों ने की मामले की पुष्टि

Tokyo Olympic 2020: जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों की शुरुआत होने जा रही है। इस बीच ओलंपिक खेलों पर कोरोना वायरस का खतरा नज़र आ रहा है। जहां ओलंपिक खेलों के आयोजन में कोरोना प्रोटोकाल को फॉलो करने की बात की गई थी वहीं इस बीच ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने खेल गांव में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि की है। आयोजकों का कहना है कि वह कोरोना के खतरे को कम करने की हर कोशिश कर रहे हैं और इस पर पूरी तरह से ध्यान दिया जा रहा है।

बीते शुक्रवार को ओलंपिक खेलों में भाग लेने टोक्यो पहुंचे एक खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबरें सामने आई थीं। लेकिन ओलंपिक खेलों के आयोजकों की ओर से इस मामले पर कुछ स्पष्ट रुप से कहा नहीं गया था। अब खेल गांव में कोरोना वायरस का पहला मामला आने की बात को स्वीकार कर लिया गया है।

बता दें कि ओलंपिक खेलों के आयोजक की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि, ”खेल गांव में कोरोना वायरस का पहला मामला मिला है।

 हालांकि, कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ी को सुरक्षा के एहतियात से खेल गांव से बाहर भेज दिया गया है। बयान जारी कर कहा गया कि, ”जो शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उसे अब 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। इस शख्स को टोक्यो के एक होटल में रखा गया है।”

पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से टोक्यो ओलंपिक को पूरी तरह से रद्द् कर दिया गया था। लेकिन इसबार बेहद कड़े कोविड 19 नियमों के तहत इसका आयोजन किया जा रहा है। वहीं, इसबार  खेलों का आयोजन मैदान पर बिना किसी दर्शकों के होगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.