Kanpur Test Match Live: कानपुर टेस्ट में भारत की मजबूत पकड़, जीत से 9 कदम दूर

कानपुर: भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच

भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 284 रनों का लक्ष्य

कानपुर: न्य़ूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत की चौथे दिन की शुरूआत खराब रही लेकिन अंत शानदार रहा. चौथे दिन के अंतिम ओवरों में भारत ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली है. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने अपना एक विकेट खोकर 4 रन बना लिए है. कीवी टीम को अभी जीत के लिए 280 रन चाहिए जबकि भारत को जीत के लिए 9 विकेट चाहिए.

पहली पारी में मिली 49 रनों की बढ़त

आपको बता दे कि, टीम इंडिया ने पहली पारी में 345 का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 296 रन ही बना पाई. टीम इंडिया को 49 रनों की बढ़त मिली थी, जिसके बाद दूसरी पारी में भी श्रेयस अय्यर ने शानदार बैटिंग की और फिफ्टी जड़ी. भारत की ओर से ऋद्धिमान साहा ने भी अर्धशतक लगाया है.

अश्विन ने दिलाई सफलता

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में एक विकेट गिर चुका है. रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई और अब पांचवें दिन भारतीय टीम का लक्ष्य मैच को अपने नाम करने का होगा. रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के ओपनर विल यंग को 2 रन के स्कोर पर ही LBW आउट किया. विल यंग अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू लेना चाहते थे, लेकिन वक्त खत्म होने की वजह से ऐसा नहीं कर सके.

नितिन उपाध्याय, हिंदी ख़बर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.