KANPUR TEST MATCH LIVE: कानपुर टेस्ट में अश्विन का रिकॉर्ड, कोहली, पुजारा और रहाणे को भी पछाड़ा

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. मैच के चौथे दिन कीवि गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी के टॉप ऑर्डर को तहस नहस कर दिया. बाद में श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार साझेदारी की और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की हालांकि, अभी विकेटकीपर ऋद्धिमान शाह और अक्षर पटेल के बीच अच्छी साझेदारी हो रही है.

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शानदार बल्लेबाजी कर लेते हैं. यह हर कोई जानता है और टेस्ट मैचों में उनके नाम पर शतक भी दर्ज है. अश्विन के लिए कानपुर टेस्ट मैच खास रहा. इस मैच में अश्विन ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है. जिस पर विश्वास नहीं होता है दरअसल, अश्विन का बल्लेबाजी औसत दिग्गज विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे से बेहतर है. यह तीनों बल्लेबाज इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

अश्विन का साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में औसत 

 रविचंद्रन अश्विन: 7 मैच, 337 रन,  औसत: 30.63

चेतेश्वर पुजारा: 12 मैच,  639 रन,  औसत: 30.42

विराट कोहली: 9 मैच, 447 रन, औसत: 29.80

अजिंक्य रहाणे: 12 मैच, 411 रन, औसत: 19.57

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए कानपुर टेस्ट काफी खास रहा. पहले अश्विन ने गेंदबाजी में पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम को पछाड़ा और फिर पहली पारी में 38 रन और दूसरी पारी में 32 रन बनाकर अपना बल्लेबाजी औसत शानदार किया. बता दे कि यह रन उस समय आए जब भारत को इनकी बेहद जरूरत थी.

नितिन उपाध्याय, हिंदी ख़बर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.