IPL 2022 के मैच इन मैदानों पर खेले जाएंगे, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी जानकारी

IPL 2022

IPL 2022

देश में कोरोना की रफ्तार फिर से बढ़ रही है. जिसको लेकर देश में पाबंदियां भी लगाई गई है. मार्च में IPL भी होना है. जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI  के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने IPL के 15वें सीजन के लिए होस्ट शहरों के नाम का खुलासा कर दिया है.

सौरव गांगुली का कहना है कि बोर्ड इस साल IPL भारत में ही कराना चाहता है. मुंबई और पुणे में IPL के लीग राउंड के मुकाबले खेले जाने की उम्मीद है. गांगुली के मुताबिक नॉकआउट मुकाबलों के लिए अभी विचार जारी है.

महाराष्ट्र में खेले जाएंगे मैच- गांगुली

सौरव गांगुली ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, यह IPL भारत में ही खेला जाएगा, जब तक COVID-19 से कोई खास परेशानी खड़ी नहीं होती है. जहां तक मैदानों की बात है तो हम इसे महाराष्ट्र Maharashtra में ही मुंबई और पुणे में लीग मुकाबले करवाने पर विचार कर रहे हैं और नॉकआउट मुकाबलों के लिए हम कुछ दिनों में फैसला कर सकते हैं.

अधिकारिक घोषणा का इंतजार

बता दे कि, BCCI को IPL की आधिकारिक शुरुआत और कार्यक्रम अभी जारी करना है. इससे पहले covid-19 की वजह से साल 2020 का पूरा सीजन और साल 2021 का दूसरा फेस UAE में खेला गया था. अभी 2022 में भी थोड़ा सस्पेंस बना हुआ है.

बेंगलुरु में होगा मेगा ऑक्शन

IPL 2022 के 15वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होनी है. जिसमें  590 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी. इस लीग में इस बार 10 टीमें हिस्सा लेंगी और यह सीजन पहले के मुकाबले और लंबा हो सकता है. जिसको लेकर BCCI तैयारी कर रही है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.