IPL 2022: चार स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच, मई में होगा टूर्नामेंट का फाइनल

IPL 2022 का आगाज मार्च के आखिरी हफ्ते में होना लगभग तय है. टूर्नामेंट का फाइनल मई में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने इसके शेड्यूल को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. अगले हफ्ते शेड्यूल जारी होने की पूरी उम्मीद है.

10 टीमों के बीच खेले जाएंगे 70 मैच

Cricbuzz के मुताबिक, इस बार 10 टीमों के बीच ग्रुप स्टेज में 70 मैच खेले जाएंगे. 55 मुकाबले मुंबई के तीन स्टेडियम में होंगे. यह वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबॉर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम होंगे. इसके अलावा 15 मैच पुणे के MCA इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे.

चार स्टेडियम में होंगे मैच

IPL की 10 टीमों को वानखेड़े और DY पाटिल स्टेडियम में 4-4 मैच खेलने होंगे. इसके अलावा ब्रेबॉर्न और पुणे में तीन-तीन मुकाबले खेले जाएंगे. इस बार IPL में दो नई टीमें लखनऊ सुपर जॉयंट्स और गुजरात टाइटंस शामिल होने वाली हैं.

आपको बता दे कि इस बार आईपीएल के ओपनिंग के लिए दो तारीखों को तय किया गया है. ब्रॉडकास्टर ने BCCI से अनुरोध किया है कि टूर्नामेंट का पहला मैच 26 मार्च यानि शनिवार को खेला जाए. अगले दिन रविवार को डबल हेडर रखा जाए, जिससे ओपनिंग से ही वीकेंड का फायदा मिल सके. जबकि बीसीसीआई 27 मार्च से ओपनिंग कराने के मूड में है. हालांकि अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.