Common wealth Games में भारत ने गाड़े झंडे, जीता छठा स्वर्ण पदक, Long Jump में पहली बार भारत को मिला रजत पदक  

Common wealth Games में भारतीय खिलाड़ी लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन से भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक भारत ने आज एक स्वर्ण पदक और अपने नाम कर लिया है। ये मेडल भारत को वेटलिफ्टिंग में मिला है। इसके साथ ही आपको बता दें कि  इतना ही नहीं ऊंची कूद के बाद लंबी कूद में भी भारत ने इतिहास रच दिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार इस स्पर्धा में कोई पदक हासिल किया है।

मुरली श्रीशंकर का चला जादू

मिली जानकारी के हिसाब से जहां ऊंची कूद में यह कारनामा तेजस्विन जयशंकर ने किया था तो वहीं पर लंबी कूद में यह श्रेय मुरली श्रीशंकर को जाता है। जिन्होंने लंबी कूद में भारत के लिये कॉमनवेल्थ गेम्स का पहला सिल्वर पदक जीता है। मिली जानकारी के हिसाब से जहां ऊंची कूद में यह कारनामा तेजस्विन जयशंकर ने किया था तो वहीं पर लंबी कूद में यह श्रेय मुरली श्रीशंकर को जाता है। जिन्होंने लंबी कूद में भारत के लिये कॉमनवेल्थ गेम्स का पहला सिल्वर पदक जीता है।

Long Jump में भारत ने रचा इतिहास

Common Wealth Games में किसी भी भारतीय एथलेटिक्स ने Long Jump पहली बार कोई पदक जीता है। मिली जानकारी के अनुसार लंबी कूद फाइनल प्रतियोगिता में भारत की ओर से मोहम्मद अनीस याहिया और मुरली श्रीशंकर खेलने उतरे थे, जहां पर अनीस पांचवे स्थान पर ही पहुंच सके लेकिन वहीं पर श्रीशंकर ने पुरुष लंबी कूद मुकाबले में रजत पदक जीतकर नया रिकार्ड कायम किया है।आपको बता दें कि स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार श्रीशंकर ने अपने पांचवें प्रयास में 8.08 मीटर की दूरी के साथ रजत पदक भारत की झोली में डाल दिया है। 

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.