Ind vs nz test match: दो दिन, दो पारी, न्यूजीलैंड ढेर, भारत मैच में ‘शेर’

नोएडा: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मुंबई में खेला जा रहा है. दो दिन के टेस्ट मैच में अब तक दोनों टीमें अपनी पहली पारी खेल चुकी हैं. दो दिन के मैच में भारत ने पूरी तरह अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. पहली पारी में भारत को 263 रनों की बढ़त हासिल हुई है.

मयंक अग्रवाल ने बनाए 150 रन

बता दे कि भारत ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए थे. जिसमें ओपनर मंयक अग्रवाल ने शानदार 150 रनों का योगदान दिया था. न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने 10 के 10 विकेट अपने नाम किए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 28.1 ओवर में 62 रनों पर ढेर हो गई. न्यूजीलैंड की पहली पारी में काइल जेमिसन (17) और टॉम लाथम (10) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. भारत की ओर से अश्विन ने 4 सिराज ने 3 और अक्षर पटेल ने 2 साथ ही जयंत यादव ने एक विकेट झटका.

मंयक और पुजारा ने की पारी की शुरूआत

भारत की ओर से दूसरी पारी की शुरूआत करने मंयक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा आए. दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरूआत करते हुए नाबाद अर्द्धशतकीय साझेदारी निभाई. मंयक 38 और पुजारा 29 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद है. मैच में भारत की कुल बढ़त 332 रनों की हो गई है. भारत के पास अभी 10 विकेट सुरक्षित है. दो दिनों के मैच में भारत ने पूरी तरह से मजबूत पकड़ बना ली है. अभी 3 दिनों का खेल बाकी है.

नितिन उपाध्याय, हिंदी ख़बर

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.