IND VS NZ TEST MATCH: दूसरा टेस्ट मैच, 3 सवाल, कौन खेलेगा और कौन होगा बाहर?

नोएडा: कानपुर टेस्ट मैच में अंतिम पलों में दिख रही जीत को ड्रा में बदल जाने से भारतीय टीम थोड़ा निराश जरूर होगी. लेकिन भारतीय टीम को अब कानपुर की निराशा को भूलकर मुंबई टेस्ट मैच पर ध्यान लगाना चाहिए. बता दे कि दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. यह सीरीज का आखिरी मैच होगा. भारत के पास सीरीज जीतने का भी अच्छा मौका है.

लेकिन दूसरे टेस्ट मैच से पहले कई सवाल खड़े हो गए है. सबसे बड़े दो सवाल श्रेयस अय्यर और ऋद्धिमान साहा को लेकर है. इस टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली वापसी कर रहे है. जबकि कानपुर टेस्ट मैच खत्म भी नहीं हुआ था. तब मीडिया ने सवाल पूछने शुरू कर दिए थे कि श्रेयस अय्यर की जगह किसको बाहर बैठाया जाएगा. इस सवाल का जवाब नहीं कप्तान रहाणे दे पाए थे और नहीं कोच विक्रम राठौर दे पाए थे. अब जब विराट कोहली की वापसी हो रही है तो ऐसे में प्लेइंग 11 में कौन खेलेगा यह कह पाना मुश्किल हो गया है.

दूसरी ओर, दूसरा बड़ा सवाल विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को लेकर है. साहा माशपेशियों में खिचांव के कारण पहली पारी में कीपिंग नहीं कर पाए थे. उनकी जगह युवा कीपर भरत ने कीपिंग का जिम्मा संभाला था. ऐसे में साहा के खेलने को लेकर भी सवाल खड़े हो गए है. हालांकि, जरूरत के समय दूसरी पारी में साहा ने जरूर 61 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद दूसरी पारी में विकेटकीपिंग करने के लिए भी साहा नहीं उतरे. अब दूसरे टेस्ट मैच में क्या केएस भरत को भारत की ओर से डेब्यू करने का मौका मिलेगा. यह भी एक बड़ा सवाल है. ऐसे में अय्यर की जगह कौन खेलेगा क्या साहा की जगह भरत को डेब्यू करने का मौका मिलेगा. इन सवालों के जवाब तो अब मुंबई मैच में टॉस होने के बाद ही पता चलेगा.

तीसरा सवाल कप्तान विराट कोहली के सामने भी कोई छोटा नहीं है. कानपुर टेस्ट में मोहम्मद सिराज की जगह ईशांत शर्मा को खिलाया गया. जबकि 22 ओवर डालने के बाद ईशांत शर्मा की झोली खाली ही रही. ऐसे में मैनेजमेंट के सामने गेंदबाजी विभाग को लेकर भी सवाल खड़े हो गए है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.