ICC वनडे टीम का हुआ एलान, जानें कौन संभालेगा कप्तानी की कमान

क्रिकेट में शौक ऱखने वाले  लोगों के लिए अच्छी खबर  सामने आई है, जानकारी  के लिए बता दें कि ICC Men’s ODI Team 2022 आईसीसी ने बेस्ट मेंस वनडे टीम ऑफ द ईयर की घोषणा कर दी है। इसमें भारत के श्रेयस और सिराज को जगह मिली है। वहीं बाबर आजम को टीम कप्तान बनाया गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी (ICC) ने साल 2022 की पुरुषों की बेस्ट वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। आईसीसी द्वारा घोषित की गई ओडीआई टीम ऑफ द ईयर 2022 का कप्तान बाबर आजम को घोषित किया गया है। बीते साल बाबर आजम वनडे में बेहतरीन कप्तानी करने के अलावा शानदार बैटिंग कर क्रिकेट जगत में  एक अलग धाक जमाने का काम किया है। 

आईसीसी की मेंस टीम ऑफ द ईयर में भारत के श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को भी जगह मिली है। साल 2022 की बेस्ट वनडे टीम की खासियत किसी भी देश के दो से ज्यादा खिलाड़ी शामिल नहीं हैं. आईसीसी टीम ऑफ द ईयर में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है जो पूरे साल वनडे क्रिकेट में बैटिंग, बॉलिंग या अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से प्रभावित करते है।

बेस्ट वनडे टीम ऑफ द ईयर 2022

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल द्वारा घोषित की गई बेस्ट मेंस वनडे टीम ऑफ द ईयर में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और भारत से 2-2 खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. जबकि पाकिस्तान, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *