Kuldeep Yadav पर Harbhajan Singh का बयान, ‘भरोसा रखना होगा, आगे डगर मुश्किल’

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव

सितंबर 2021 में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के प्रैक्टिस सेशन के दौरान जब कुलदीप यादव फील्डिंग कर रहे थे, तो कोई नहीं जानता था कि कुछ ही सेकेंड में घुटना मुड़ने से उन्हें इतने दिनों तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा. करीब एक से ज्यादा के समय के बाद क्रिकेट में वापसी हो पाएगी.

प्रैक्टिस के दौरान लगी थी चोट

दुबई में प्रैक्टिस कैंप में मौजूद लोग उनकी हालत देखकर डर गए थे. क्योंकि वह दर्द से बुरी तरह कराह रहे थे और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. एक हफ्ते के अंदर मुंबई में उनके घुटने की सर्जरी की गई. जिसके बाद उनके प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी में लगने वाले समय का अंदाजा नहीं था. करीब एक साल से ज्यादा का समय बीत गया और पता ही नहीं चला.

प्रार्थना के लिए मथुरा आए कुलदीप यादव

कुलदीप यादव भारतीय टीम में अपनी वापसी के बाद प्रार्थना करने के लिए गुरुवार को अपने परिवार के साथ मथुरा गए. कुलदीप को भारतीय टीम में वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता था, क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर के चलते रणजी ट्राफी को स्थगित कर दिया है, जिसमें उन्हें उत्तर प्रदेश की अगुआई करनी थी. बावजूद इसके वह वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीजे के लिए टीम में चुन लिए गए.

हरभजन सिंह का बयान

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कुलदीप यादव को लेकर बयान दिया है. हरभजन सिंह का कहना है कि आगे की डगर मुश्किल होगी. कुलदीप अभी चोट से उभर पाया है. कुलदीप यादव के पास ज्यादा घरेलू मैच भी नहीं है. हालांकि हमें कुलदीप पर भरोसा रखना होगा. वह एक बहुत ही शानदार गेंदबाज है. लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करना आसान नहीं है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.