Advertisement

Shane Warne के निधन पर बोले ‘भगवान’, आप भारतीयों के लिए हमेशा स्पेशल वॉर्नी

Share
Advertisement

महान ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न Shane Warne का 52 साल की उम्र में निधन हो गया. शेन वॉर्न थाईलैंड में थे और वहां पर ही उन्हें हार्ट अटैक आया. इतने बड़े दिग्गज का यूं अचानक चले जाना हर किसी को हैरान कर गया. भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar ने शेन वॉर्न को याद किया है. शेन वॉर्न और सचिन तेंदुलकर का एक अलग ही रिश्ता था, जिसे हर क्रिकेट फैन ने जिया है.

Advertisement

आपकी कमी खलेगी वॉर्नी- सचिन

सचिन तेंदुलकर ने लिखा कि स्तब्ध. आपकी कमी खलेगी वॉर्नी. मैदान के भीतर या बाहर आपके साथ कोई पल उबाऊ नहीं होता था. मैदान के भीतर हमारी प्रतिद्वंद्विता और बाहर हंसी मजाक को हमेशा याद करूंगा, भारत के लिए आपके मन में खास जगह थी और भारतीयों के मन में आपके लिए. बहुत जल्दी चले गए.

आपको बता दे कि, शारजाह में साल 1998 में सचिन तेंदुलकर ने जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ ऐतिहासिक डेजर्ट स्टॉर्म वाली पारी खेली थी, उसमें सबसे बड़े शिकार शेन वॉर्न ही बने थे. 2000 के शुरुआती दौर में शेन वॉर्न और सचिन तेंदुलकर की लड़ाई अपने चरम पर थी. यही वजह है कि शेन वॉर्न ने एक बार कहा था कि सचिन उनके सपने में आया करते थे.

पक्के दोस्त थे वॉर्न और सचिन

मैदान के अंदर जितनी दोनों में लड़ाई थी, मैदान के बाहर दोनों उतने ही पक्के दोस्त भी बन गए. सर डोनाल्ड ब्रैडमैन के साथ सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न की तस्वीर हमेशा सुर्खियों में बनी रही है. संन्यास लेने के बाद भी शेन वॉर्न के साथ सचिन तेंदुलकर संपर्क में रहे और दोनों ने कई लीग भी एक साथ खेलीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें