Advertisement
खेल

सऊदी अरब के क्लब अल नस्सर से जुड़े क्रिस्टियानो रोनाल्डो, $200 मिलियन डॉलर्स की डील !

Share
Advertisement

अपने क्लब के भविष्य के बारे में हफ्तों की अटकलों को समाप्त करते हुए, पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ढाई साल के सौदे पर सऊदी अरब के अल नासर के साथ साइन किया है। ये कॉन्ट्रैक्ट उन्हें कथित तौर पर दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला खिलाड़ी बना देगा। यूरोप में वर्षों के प्रभुत्व को समाप्त करते हुए रोनाल्डो एशिया में खेलने के लिए जाते हैं।

Advertisement

रोनाल्डो का अपने पूर्व क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अनुबंध पारस्परिक रूप से समाप्त हो गया था, जब पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर ने नवंबर में एक विस्फोटक टेलीविजन साक्षात्कार में क्लब, उसके मालिकों और प्रबंधक एरिक टेन हैग पर ताना मारा था। रोनाल्डो फीफा विश्व कप में क्लब अनुबंध के बिना थे जहां उनके क्लब के साथ भविष्य के बारे में अटकलों के साथ फॉर्म में गिरावट आई।

अल नास्र फुटबॉल क्लब सऊदी लीग में खेलता है। क्लब ने शनिवार को एक बयान में रोनाल्डो के कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की पुष्टि की और कहा कि 37 वर्षीय  फुटबॉल खिलाड़ी ने ढाई साल का अनुबंध किया है जो उन्हें 2025 की गर्मियों तक टीम में रखेगा।

जबकि अल नास्र ने साइनिंग अमाउंट का खुलासा नहीं किया, समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने कहा कि रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि रोनाल्डो का अनुबंध “200 मिलियन यूरो ($214.04 मिलियन डालर) से अधिक” है।

रोनाल्डो के शामिल होने से केवल सऊदी अरब क्लब को मजबूती मिलेगी, जो अपने नौ सऊदी प्रो लीग खिताबों में एक टाइटल को जोड़ना चाहता है। अल नस्सर, जिन्होंने आखिरी बार 2019 में लीग का खिताब जीता था, पहली बार एएफसी चैंपियंस लीग जीतने की भी उम्मीद कर रहा है।

अल नस्सर के लिए साइन करने के अपने फैसले के बारे में बोलते हुए, रोनाल्डो ने कहा कि यह एशिया जाने का सही समय है। दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक माने जाने वाले वरिष्ठ प्रचारक संभावित रूप से अपने स्वांसोंग के लिए एशिया जा रहे हैं।

रोनाल्डो ने संकेत दिया कि कतर में विश्व कप में जल्दी बाहर होने के बावजूद वह पुर्तगाल के लिए खेलना जारी रखेंगे। रोनाल्डो, 37 साल के हो चुके हैं और उनके  2026 में अगले विश्व कप तक रुकने और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलने की संभावना नहीं है। विशेष रूप से, रोनाल्डो को फर्नांडो सैंटोस द्वारा पुर्तगाल के नॉकआउट मैचों के लिए बेंच किया गया था।

रोनाल्डो ने अल नस्सर के हवाले से कहा, “मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने यूरोपीय फुटबॉल में जीतने के लिए निर्धारित सब कुछ जीत लिया है और अब मुझे लगता है कि एशिया में अपने अनुभव को साझा करने का यह सही समय है। मैं अपने नए साथियों के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं और उनके साथ मिलकर क्लब को सफलता हासिल करने में मदद करता हूं।”

Recent Posts

Advertisement

झांसी में हिन्दी ख़बर का बड़ा असर, खनन माफियाओं पर एक्शन

UP News: जनपद में जिलाधिकारी श्री अविनाश कुमार के निर्देश पर विभिन्न स्तरों से प्राप्त…

May 2, 2024

Meerut: फोम के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू

Meerut: मेरठ में दिल्ली रोड पर महावीर के पास बजाज फोम हाउस के गोदाम में गुरुवार…

May 2, 2024

कैसरगंज से करण भूषण, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह होंगे बीजेपी के उम्मीदवार

Kaisarganj latest News: कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कौन होगा, इस संशय से अब पर्दा…

May 2, 2024

देश में तालिबानी शासन लागू करना चाहती है कांग्रेस, एटा में बोले CM योगी

Etah: बाबा साहब भीमराव अंबेडकर देश में धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे,…

May 2, 2024

नोडल अधिकारी करेंगे बस स्टेशन का निरीक्षण, प्रस्तुत करेंगे रिपोर्ट

UP News: प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए योगी सरकार यात्रियों की सुविधाओं और…

May 2, 2024

‘दुकान मोहब्बत की खोलते हैं और फर्जी माल बेचते हैं…’, जूनागढ़ में दहाड़े PM मोदी

PM Modi In Gujarat: गुजरात के जूनागढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित…

May 2, 2024

This website uses cookies.