Cape Town Test Match: भारत को लगा बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ यह धुरंधर खिलाड़ी

भारत और साउथ अफ्रीका (India South Africa) के बीच खेले जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच (Test Match) केपटाउन में होगा. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर इतिहास रचना चाहेगी. वहीं, जोहानिसबर्ग में जीत के बाद डीन एल्गर एंड कंपनी के हौसले भी काफी बुलंद हो चुके हैं. वह भी भारत को इतिहास रचने से रोकना चाहेगी.

सिराज तीसरे मैच से हुए बाहर

अब, तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraz) फिट नहीं होने के चलते मैच से बाहर हो गए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मुकाबले की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी है. कोहली का कहना है कि वह खेलने के लिए फिट महसूस नहीं कर रहे हैं, इसलिए उनको आराम दिया जाएगा.

Ishant Sharma को मिल सकता है मौका

मोहम्मद सिराज के स्थान पर अब ईशांत शर्मा तीसरे टेस्ट मैच में उतर सकते हैं, जिस पर टीम मैनेजमेंट को फैसला लेना है. बता दे कि मोहम्मद सिराज को वांडरर्स टेस्ट मैच में बॉलिंग के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझना पड़ा था. इसके चलते वह महज 15.5 ओवर्स की गेंदबाजी कर पाए थे. ऐसे में सिराज की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम प्रबंधन के पास उमेश या ईशांत के रूप में विकल्प मौजूद हैं, लेकिन मैनेजमेंट ईशांत के साथ जा सकती है.

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अपने करियर के अंतिम चरण में हैं और हालिया समय में ईशांत की गति में गिरावट आई है. पिछले छह महीने में वह खराब फॉर्म और चोट से जूझते रहे हैं, जैसा कि पिछले साल हेडिंग्ले टेस्ट में स्पष्ट हुआ था. वहीं उमेश ने ओवल टेस्ट में बहुत अच्छी गेंदबाजी की लेकिन, इसके बावजूद 100 से अधिक टेस्ट और 300 से ज्यादा विकेट लेने वाले ईशांत को केपटाउन टेस्ट मैच में प्राथमिकता दी जा सकती है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.