एलेक्स हेल्स ड्रग्स के चलते हुए थे टीम से बाहर, 42 महीने बाद खेलेगें टी-20 वर्ल्ड कप

एलेक्स हेल्स टी-20 वर्ल्ड कप

एलेक्स हेल्स (Alex Hales) इंग्लैंड के आक्रमक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। हालांकि अपने खराब व्यवहार के चलते टीम मैनेजमेंट के निशाने पर रहे है क्योंकि ड्रग्स सेवन के चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। इसी कारण वें 3 साल पहले वर्ल्ड कप भी नहीं खेल खेल सके थे।

लेकिन आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने 42 महीने बाद बेतरीन वापसी की है।

इंग्लैंड की टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है। 7 मैचो की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया। हेल्स ने अर्धशतकीय पारी खेली। 33 साल के बल्लेबाज हेल्स को टी20 वर्ल्ड कप लिए भी इंग्लिश टीम में जगह मिली है।

टी-20 सीरीज में पहले मैच में ओपनर बल्लेबाज हेल्स ने 40 गेंद पर 53 रन बनाए, 7 चौके जड़े, उनका स्ट्राइक रेट 133 का रहा, वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे तो वहीं हैरी ब्रुक 25 गेंद पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

एलेक्स 26 अप्रेल 2019 को ड्रग्स टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। इसके चलते उन पर 21 दिन का बैन लगा था। 29 अप्रैल को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि हेल्स को वनडे वर्ल्ड कप की संभावित टीम से बाहर कर दिया गया है।

इस घटना के समय टीम की कप्तानी कर रहे ऑयन मॉर्गन ने कहा था कि उन्होंने विश्वास खो दिया है। बाद में इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप जीता भी था। पिछले दिनों मॉर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि शुरुआत में हेल्स मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं थे और जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण चयनित होने के बाद बाहर हो गए। उनकी जगह हेल्स को जगह मिली है।

हालाकि हेल्स का रिकॉर्ड टी-20 फॉर्मेट में बेतरीन रहा है। वे 360 मैच में 31 के औसत से 10,157 रन बना चुके हैं और वे टी-20 में 10 हजार रन बनाने वाले इंग्लैंड की ओर से वो एक मात्र खिलाड़ी है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.