आखिर क्यों निकला कप्तान रोहित शर्मा की नाक से खून, ऐसा क्या हुआ ?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया रविवार को गुवाहाटी में पहली द्विपक्षीय श्रृंखला जीती है, इंडिया ने की धमाकेदार बैटिंग। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 जीत हासिल की। भारत में खेली गई पिछली तीन सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने एक बार जीत हासिल की थी, जबकि बाकी दो सीरीज ड्रॉ गई थी। दोनों टीमों के बीच कुल 458 रन बने और इन मैचो में चौके और छक्कों की बौछार के अलावा एक घटना भी घटी जिसमें इंडिया कप्तान रोहित शर्मा की नाक से अचानक खून का निकलना, पूरी टीम के लिए चौंकाने वाली बात थी।

कप्तान रोहित शर्मा को छोड़ना पड़ा मैदान

अब ऐसे में रोहित शर्मा को मैच के बीच में ही मैदान को छोडना पड़ा, यह घटना उस समय हुई जब दक्षिण अफ्रीका की पारी का 12वें ओवर चल रहा था तो रोहित शर्मा को पवेलियन वापस जाना पड़ा। गुवाहाटी में मैच के दौरान हाई ह्यूमिडिटी के कारण टीम इंडिया के कप्तान को अपनी नाक से खून पोंछते देखा गया। दिनेश कार्तिक तुरंत उनके पास दौड़कर गए। कुछ देर में उन्होंने मेडिकल टीम को भी बुलाया। 35 वर्षीय ने शुरू में ब्लीडिंग रोकने के लिए तौलिया का इस्तेमाल किया, लेकिन अंततः ड्रेसिंग रूम में मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए डगआउट में आराम किया।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस दौरान केएल राहुल ने मोर्चा संभाला और कप्तानी करते दिखे। हालांकि, राहत की बात यह है कि रोहित शर्मा कुछ देर बाद मैदान पर वापस लौटे और टीम इंडिया की जीत तक कप्तानी करते रहे। आखिरी के पलों में वह सीमारेखा पर भी फील्डिंग करते दिखे। इस मैच में भारत ने 16 रनों से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज की।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *