Advertisement

Mahashivratri 2023: मुरैना में जिम संचालक की दिखी अनोखी भक्ति, डंबल वेट प्लेट से बनाया शिवलिंग

Mahashivratri 2023

Mahashivratri 2023

Share
Advertisement

Mahashivratri 2023: भोलेनाथ के भक्त कुछ अलग-अलग अदांज में ही अपनी भक्ति का परिणाम देते है। शिव की भक्ति में चूर भक्तों के मन में भगवान के लिए बहुत ज्यादा ही प्रेम होता है। लेकिन अपनी भक्ति और भगवान के प्रेम को जताने के लिए भक्त कई बार, कुछ अलग अलग अदांजो को अपनाते है कुछ ऐसा कर जाते हैं जो सबके लिए आकर्षण का केंद्र बन जाता है।

Advertisement

मध्यप्रदेश के मुरैना में निजी जिम संचालक ने सुनील गुर्जर ने भगवान शिव  का ऐसा शिवलिंग बनाया है। जो मुरैना में सभी के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। साथ ही यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी बहुत वायरल हो गई है। जिसको देखकर कई लोग हैरान है। क्योकि इस शक्स ने भोलेनाथ के प्रति कुछ अनोखा प्यार दिखाया है। आपने शिवलिंग कई प्रकार की चीजों से बनाए जाने के बारे में अक्सर सुना या देखा होगा, लेकिन आपने कभी शिवलिंग को जिम में कसरत के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले समान जैसे डंबल्स और वेट प्लेट से शायद ही बना देखा हो।

Mahashivratri की ये वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल

सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे  फेसबुक और इंस्टाग्राम पर यह तस्वीरें वायरल काफी वायरल हो रही है। तस्वीरों में नजर आ रहा है कि कैसे डंबल्स और वेट प्लेट से इस शक्स ने एक शिवलिंग बना दिया है।  कई लोगों ने ये इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। शिवलिंग मध्यप्रदेश के शिवभक्त और निजी जिम संचालक ने बनाया है। डंबल्स और वेट प्लेट से बनी शिवलिंग की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही हैं। हिंदू धर्म के मुताबिक शिव भगवाल की पूजा और शिवलिंग का बहुत ज्यादा महत्व है। शिवलिंग  को भगवान शिव का ही स्वरूप माना जाता है। धार्मिक मान्यता ये भी है कि शिव का ना ही आदि है और ना ही कोई अंत है।

ये भी पढ़े:Shivratri Vrat Recipes: शिवरात्रि के व्रत में बनाएं मखाने की ये डिश, जानें विधि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *