प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सऊदी अरब के विदेश मंत्री से मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कल सउदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान (Foreign Minister Faisal bin Farhan) से मुलाकात की थी। बता दें कि यह बैठक नई दिल्‍ली में प्रधानमंत्री आवास में हुई थी। साथ ही सऊदी विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आए और विदेश मंत्री डॉ.एस. जयशंकर से भी मिले।

मालूम हो कि, प्रधानमंत्री मोदी और प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी। इस दौरान दोनों देशों के बीच स्‍थापित रणनीतिक साझेदारी परिषद के माध्यम से जारी पहल सहित विभिन्‍न द्विपक्षीय प्रयासों की प्रगति की समीक्षा की गई।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि भारत ऊर्जा, सूचना प्रौद्योगिकी और रक्षा विनिर्माण जैसे प्रमुख क्षेत्रों में सऊदी अरब से निवेश की आशा रखता है। इसके अलावा बैठक में अफगानिस्तान के हालात समेत क्षेत्रीय घटनाक्रम पर भी चर्चा हुई।

बता दें कि पीएम मोदी ने चल रही कोरोना महामारी के दौरान भारतीय लोगों की देखभाल के लिए सऊदी अरब की विशेष सराहना और आभार व्यक्त किया। साथ ही पीएम मोदी ने सऊदी अरब के शाह और शहजादे के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *